www.pnbmetlife.com

जोखिम कारकों, नियमों और शर्तों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया बिक्री ब्रोशर को ध्यान से पढ़ें।

">

पीएनबी मेटलाइफ ने लॉन्च किया सुपर सेवर प्लान

img

  • जीवन बीमा सुरक्षा और धन सृजन के दोहरे लाभों की पेशकश करने वाला टेलर मेड प्लान

मुंबई
भारत की शीर्ष 10 निजी जीवन बीमा कंपनियों में से एक (वित्त वर्ष 2019, स्रोत- क्रिसिल) पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पीएनबी मेटलाइफ) ने एक नई नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग बीमा योजना- पीएनबी मेटलाइफ सुपर सेवर प्लान को लॉन्च किया है। पिछले कुछ दशकों के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी है और आम भारतीयों की डिस्पोजेबल आय में काफी वृद्धि हुई है। बढ़ी हुई आय और बेहतर जीवन शैली के साथ लोग अब और उच्चतर योजनाएं बना रहे हैं और बड़े लक्ष्य तैयार कर रहे हैं। पीएनबी मेटलाइफ सुपर सेवर प्लान को इन जीवन लक्ष्यों को व्यवस्थित तरीके से हासिल करने के लिए पॉलिसीधारकों की सहायता के लिहाज से बनाया गया है। प्रीमियम माफी के विकल्प के साथ जीवन बीमा कवरेज पॉलिसीधारक के दुर्भाग्यपूर्ण और असामयिक निधन की स्थिति में परिवार की सुरक्षा करता है। इसके अलावा, यह योजना नकदी बोनस विकल्प के साथ भी आती है जो तरलता प्रदान करती है। सुपर सेवर प्लान की लॉन्चिंग के अवसर पर पीएनबी मेटलाइफ के हैड - प्रोडक्ट्स श्री मोहित गर्ग ने कहा, ‘‘पीएनबी मेटलाइफ में हम अपने उत्पादों को इस तरह डिजाइन करते हैं, ताकि वे जीवन के विभिन्न चरणों में अपने ग्राहकों और हमारे साझेदारों की विभिन्न वित्तीय जरूरतों को पूरा कर सकें। इनमें बच्चों की शिक्षा, परिवार को संरक्षण, दीर्घावधि के लिए बचत और रिटायरमेंट जैसे लक्ष्य शामिल हैं। अनिश्चितताओं से भरी इस दुनिया में, वित्तीय लक्ष्यों की सुरक्षा करना दरअसर वित्तीय योजना की यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है। पीएनबी मेटलाइफ सुपर सेवर प्लान अनिश्चितता की इस चिंता को दूर करता है और जीवन बीमा सुरक्षा और धन सृजन के दोहरा लाभ प्रदान करता है। इस प्रकार, हमारे ब्रांड के ध्येय वाक्य ‘मिलकर लाइफ आगे बढाएं‘ के अनुरूप हम अपने ग्राहकों को उनके परिवार के लिए एक सुरक्षित भविष्य बनाने की आकांक्षा को पूरा करने में मदद कर रहे हैं।”
सुपर सेवर प्लान की खूबियां

  • उच्च इक्विटी भागीदारी के साथ उच्च रिटर्न प्राप्त करें। पीएनबी मेटलाइफ सुपर सेवर योजना पार (लाइफ) फंड का हिस्सा है। इस उत्पाद के तहत प्राप्त प्रीमियम का 20 प्रतिशत तक इक्विटी में निवेश किया जा सकता है।
  • गारंटीशुदा परिपक्वता लाभः पॉलिसी अवधि के अंत में एकमुश्त राशि के रूप में समअश्योर्ड की वापसी।

फ्लेक्सिबल प्रीमियम भुगतान विकल्प -5, 7, 10, 12 या 15 साल के भुगतान विकल्प।

बोनस भुगतान विकल्प चुनने की फ्लेक्सिबिलिटी -
1. संचयः सरल प्रत्यावर्ती बोनस, यदि कोई हो, पॉलिसी अवधि के दौरान संचित होता है और परिपक्वता पर भुगतान किया जाता है या
2. नकद बोनस, यदि कोई हो, के माध्यम से तरलताः साधारण प्रत्यावर्ती बोनस, यदि कोई हो, प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान अर्जित होता है और परिपक्वता पर भुगतान किया जाता है, तो नकद भुगतान बोनस, यदि कोई हो, तो हर साल प्रीमियम भुगतान अवधि के बाद इसका भुगतान किया जाता है।

  • सुरक्षाः

1. पूरी पॉलिसी अवधि के लिए जीवन कवर
2. पॉलिसीधारक के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के मामले में भी परिवार के भविष्य की सुरक्षा, सेविंग्स प्लस फेमिली केयर विकल्प के माध्यम से पॉलिसीधारक की मृत्यु के बाद देय भविष्य के प्रीमियम से मुक्ति
3. 35 गंभीर बीमारियों पर प्रीमियम की छूट के साथ पॉलिसीधारकों के वित्तीय लक्ष्यों का संरक्षण
4. दुर्घटना मृत्यु और गंभीर बीमारी राइडर के माध्यम से नाममात्र की कीमत पर उपलब्ध अतिरिक्त कवर
 कर लाभः प्रचलित कर कानूनों के अनुसार, भुगतान किए गए प्रीमियम पर और हासिल होने वाले फायदों पर कर संबंधी लाभ।

पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के बारे में:
पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पीएनबी मेटलाइफ) के शेयरधारकों में मेटलाइफ इंटरनेशनल होल्डिंग्स एलएलसी. (एमआईएचएल), पंजाब नेशनल बैंक लिमिटेड (पीएनबी), जम्मू एंड कश्मीर बैंक लिमिटेड (जेकेबी), एम. पैलनजी एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड और अन्य निजी निवेशक शामिल हैं, जबकि एमआईएचएल और पीएनबी बहुमत शेयरधारक हैं।
अधिक जानकारी के लिए ट्विटर पर हमें फॉलो करेंः @PNBMetLife1, www.facebook.com/PNBMetLife or visit www.pnbmetlife.com

  • 'पीएनबी’ और ‘मेटलाइफ’ मार्क्स क्रमशः पंजाब नेशनल बैंक और मेट्रोपॉलिटन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड इन मार्क्स के लाइसेंस प्राप्त उपयोगकर्ता हैं।

जोखिम कारकों, नियमों और शर्तों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया बिक्री ब्रोशर को ध्यान से पढ़ें।

whatsapp mail