कौन्तेय टेबल वेयर ब्रांड कर रहा है नई पीढ़ी को भारतीय संस्कृति से कनेक्ट

img

जयपुर
आज के स्टार्टअप दौर में जहां नए - नए आइडियाज क्रिएटिव वे में लोगों के दिलों में अपनी जगह बना रहें हैं। इनमें ऐसे भी कुछ  स्टार्टअप्स हैं जो हमारे देश की हिस्ट्री, ट्रेडिशन, कल्चर और हेरिटेज  को मॉडर्न जनरेशन के लिए नए फॉर्म में प्रेजेंट कर प्राउड फील करा रहें हैं। कुछ समय पहले मध्यप्रदेश की इकनोमिक कैपिटल में स्टार्ट  हुआ एक स्टार्टअप  कौन्तेय टेबल वेयर ब्रांड इन्हीं चुनिंदा स्टार्टअप्स में शुमार है, जो भारत की कल्चरल हेरिटेज को आगे ले जाने के लिए कमिटेड है। टेबल वेयर के आईडिया से शुरू हुआ यह स्टार्टअप फाइन बोन गोल्ड प्लेटेड क्रॉकरी को ऑनलाइन उपलब्ध करवा रहा है। बेस्ट क्वालिटी, डिज़ाइन और सर्विस की वजह से इसे कुछ ही समय में कस्टमर्स का बेहतरीन रिस्पांस मिल रहा है।

 

आप भी कौन्तेय टेबल वेयर की फाइन बोन गोल्ड प्लेटेड क्रॉकरी को 11-12 अक्टूबर के दौरान लाइव एक्सपीरियंस कर सकते हैं शिवजी मार्ग, सवाई राम सिंह रोड, सी स्कीम स्थित दिग्गी पैलेस पर। इस कांसेप्ट की थिंकर और कौन्तेय स्टार्टअप की फाउंडर सोनल जेठा ने बताया कि हमेशा से ही लगता था कि कुछ ऐसा किया जाये जिससे नई जनरेशन हमारी प्राचीन संस्कृति से न सिर्फ इंट्रोड्यूस हो सकें बल्कि उससे कनेक्टिविटी भी फील करें। इस सोच के साथ कौन्तेय की नींव रखी गई। उनके अनुसार स्टार्टअप को शुरू करने से पहले उन्होंने काफी रिसर्च भी की।

 

कौन्तेय टेबल वेयर ब्रांड के माध्यम से उपलब्ध करवाए जा रहे रॉयल फाइन बोन गोल्ड प्लेटेड क्रॉकरी की विस्तृत रेंज को आर्ट प्रिंटिंग करने के दौरान भारतीय फूड स्टैंडर्ड्स के साथ-साथ इंटरनेशनल स्टैंडर्ड्स का भी पूरा ध्यान रखा गया है। कौन्तेय के अंतर्गत क्रॉकरी 4 सीरीज़ में अवेलेबल हैं। हर सीरीज़ एक अलग थीम और एक अलग स्टोरी पर बेस्ड है। दसरा सीरीज जो रॉयल लुक को फील करवाती है, वो मैसूर पैलेस से इंस्पायर्ड है। पिछवाई सीरीज जो कृष्ण भक्ति से सराबोर है, वो नाथद्वारा की पिछवाई आर्ट से प्रेरित है। आँखों को सम्मोहित कर लेने वाली ज्यामिति सीरीज प्राचीन आर्किटेक्ट के एंगल और मेजऱमेंट से मोटिवेटेड है। वहीं, सात वचनों के अटूट रिश्ते को दर्शाती ब्याह सीरीज राजस्थान के प्रसिद्ध फड़ आर्ट को डिस्प्ले करने के साथ-साथ शादी के सभी रीति रिवाज़ों को भी दर्शाती है। 

 


जब आप क्राकरी की सीरीज को लाइव देखेंगे तो वाओ कहने से अपने आप को रोक नहीं पायेंगें। तेजी से बदलते फेशन और ट्रेंड के साथ चांदी के यूटेंसिल्स को फाइन बोन क्रॉकरी रेप्लस कर रही है। शादी, अनिवर्सरी, फेस्टिवल्स आदि ओकेशंस पर कौन्तेय टेबल वेयर ब्रांड गिफ्ट के लिए एक न्यू और यूनिक ऑप्शन अवेलेबल करवा रहा है। 

whatsapp mail