मणिपाल यूनिवर्सिटी में एसीएम इंडिया चैप्टर की समिट का हुआ आयोजन

img

जयपुर
एसोसिएशन फॉर कम्प्यूटिंग मशीनरी (एसीएम) इंडिया चैप्टर्स समिट 2019 का आयोजन हाल ही में मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर (एमयूजे) में किया गया। एसीएस के रूप में लोकप्रिय इस समिट में देषभर के 48 इंस्टीट्यूट्स के करीब 100 स्टूडेंट्स शामिल हुए।
समिट में एसीएम इंडिया के प्रेसीडेंट एवं आईआईटी मुम्बई के प्रोफेसर अभिराम रानाडे ने विज्ञान व प्रोफेषन के तौर पर कम्प्यूटिंग पर प्रकाश डाला। पर्सिसंट सिस्टम के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट, श्री आर. वेंकटेश्वरन द्वारा की नोट स्पीच दी गई। इसमें उन्होंने तकनीक के विभिन्न ट्रेंड्स के बारे में विस्तार से बताया। आईआईटी गांधीनगर की प्रोफेसर नीलधारा मिश्रा ने कठिन व जटिल समस्याओं के समाधान में एल्गोरिदम के उपयोग की जानकारी दी। इन दोनों इंटरेक्टिव सेमीनार में स्टूडेंट्स की सक्रिय भागीदारी देखी गई।  
एससीआईटी स्कूल ऑफ कम्प्यूटिंग एंड इन्फोर्मेषन टेक्नोलॉजीद्ध व एमयूजे के निदेषक, प्रो. राजवीर एस शेखावत ने स्टूडेंट्स टीचिंग, स्टूडेंट मेंटरषिप तथा एनुअल टेक्नो-कल्चरल फेस्ट के बारे में बताया। इस समिट के साथ ही आईसीईआरटीआईएस द्वारा प्रायोजित एसीएम इंडिया चैप्टर्स टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन कॉन्टेस्ट भी आयोजित किया गया था। एसीएम चैप्टर अवॉर्ड्स में पीआईसीटी (पुणे इंस्टीट्यूट ऑफ कम्प्यूटर टेक्नोलॉजी), पुणे को बेस्ट चैप्टर घोषित किया गया जबकि एमयूजे द्वितीय स्थान पर रहा। 

whatsapp mail