आरयू में पहली बार रूलेट के लिए ऑनलाइन भरे जाएंगे फॉर्म, 120 सीट्स के लिए होगा एंट्रेस एग्जाम

img

जयपुर
राजस्थान यूनिवर्सिटी में पहली बार रूलेट के फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे। अलग-अलग बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट डिक्लेयर होने के साथ ही स्टूडेंट्स एडमिशन लेने की तैयारी में हैँ। आरयू के लॉ कॉलेज में भी बड़ी संख्या में सीबीएसई के स्टूडेंट्स एडमिशन लेते हैं। उनके लिए जल्द एंट्रेंस टेस्ट लिए जाएंगे। सबसे पहले फाइव ईयर लॉ कोर्स के लिए एंट्रेंस एग्जाम होगा। यूलेट (3 ईयर लॉ) के फॉर्म पहले से ऑनलाइन भरे जाते हैं। आरयू के बीए एलएलबी फाइव ईयर लॉ कोर्स के लिए 9 जून को रूलेट-2019 एग्जाम लिया जाएगा। कॉलेजेस में कुल 120 सीट्स हैं, जिनके लिए देशभर से स्टूडेंट्स एप्लाई करते हैं। एंट्रेंस के बाद पर्सनल इंटरव्यू होगा जिसमें जूरी की ओर से स्टूडेंट्स को परखा जाएगा। इसके बाद कॉलेज में मेरिट बेस पर एडमिशन दिया जाएगा। 11 मई से रूलेट के फॉर्म भरे जाएंगे। ऐसा पहली बार होगा, कि फॉर्म ऑन लाइन उपलब्ध होंगे।                                                                                                 

लॉ 3 ईयर में 600 सीट्स : इसी प्रकार लॉ 3 ईयर प्री यूलेट - 2019 एग्जाम 30 जून को होगा। यहां दो कॉलेजों मॉर्निंग और ईवनिंग में मिलाकर कुल 600 सीट्स हैं। एंट्रेंस में मेरिट बनाने के बाद स्टूडेंट्स को कागजों की औपचारिकताएं करनी होंगी। इसी प्रकार पीजी लॉ भी जून के पहले वीक में ही आयोजित किया जाएगा। 

रूलेट फॉर्म 11 से ऑनलाइन होंगे : आरयू में डीन फेकल्टी ऑफ लॉ डॉ. जीएस राजपुरोहित ने बताया कि रूलेट के लिए 11 मई से फॉर्म ऑनलाइन किए जाएंगे, वहीं यूलेट के लिए इसके करीब 1 वीक बाद फॉर्म ऑनलाइन होंगे। पहली बार रूलेट के लिए फॉर्म ऑन लाइन भरे जाएंगे। 

whatsapp mail