बड़ी पार्टी होने के बाद भी भाजपा नहीं जुटा पा रही बहुमत: राउत

img

मुंबई
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है। शिवसेना की तरफ से लगातार बयानबाजी हो रही है। अब पार्टी सांसद संजय राउत ने कहा कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार नहीं बना पा रही। इससे साफ है कि वे बहुमत नहीं जुटा पा रहे। अगले दो दिन में महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो जाना चाहिए।  राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना की बैठक की जानकारी देते हुए बताया, ‘‘पार्टी की कोई भूमिका बदली नहीं है।

 

सभी विधायकों ने एक स्वर में उद्धव ठाकरे के निर्णय को अंतिम निर्णय कहा। महाराष्ट्र के लोग चाह रहे हैं कि राज्य में सरकार जल्द बने। अगर भाजपा कहती है कि महायुति की सरकार होगी तो वह सरकार बनाने का दावा क्यों नहीं करते? वे क्यों राज्यपाल के पास से खाली हाथ लौटे हैं। सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद अगर भाजपा सरकार नहीं बना रही, इससे स्पष्ट है कि वह बहुमत नहीं जुटा पा रही है।

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी रस्साकशी के बीच भाजपा नेताओं ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद भाजपा नेताओं ने दावा किया कि प्रदेश में गठबंधन की ही सरकार बनेगी। भाजपा प्रतिनिधि दल में शामिल प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि गवर्नर से मिलकर उन्होंने सभी कानूनी और राजनीतिक पहलुओं पर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व जल्द महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर फैसला लेगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील और वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार के नेतृत्व में यह प्रतिनिधि दल राज्यपाल से मिला। राज्यपाल से मुलाकात के बाद चंद्रकांत पाटील ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, हमने राज्यपाल को सरकार बनाने में हो रही देरी के बारे में अवगत कराया है।

भाजपा नेताओं ने की राज्यपाल से चर्चा
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी रस्साकशी के बीच भाजपा नेताओं ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद भाजपा नेताओं ने दावा किया कि प्रदेश में गठबंधन की ही सरकार बनेगी। भाजपा प्रतिनिधि दल में शामिल प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि गवर्नर से मिलकर उन्होंने सभी कानूनी और राजनीतिक पहलुओं पर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व जल्द महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर फैसला लेगा।

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील और वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार के नेतृत्व में यह प्रतिनिधि दल राज्यपाल से मिला। राज्यपाल से मुलाकात के बाद चंद्रकांत पाटील ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, हमने राज्यपाल को सरकार बनाने में हो रही देरी के बारे में अवगत कराया है।

whatsapp mail