अफवाह फैलाने वालों पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, गिलानी समेत 8 के ट्विटर अकाउंट बंद

img

श्रीनगर
अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने अलगववादी नेता सैय्यद अली गिलानी समेत 8 ट्विटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घाटी में लोगों को गुमराह कर अफवाहें फैलाने वाले अलगाववादी नेता गिलानी का ट्विटर हैंडल बंद करने की सिफारिश की गई है। गृह मंत्रालय ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से ट्विटर हैंडल बंद करने का निर्देश दिया है। दरअसल जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राज्य में कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए 35 हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। कश्मीर में ईद के मौके पर ही सुरक्षा इंतजाम पुख्ता किए गए हैं।

आतंकी हमले की आशंका
जम्मू-कश्मीर में अमन और शांति से ईद मनाई जा रही है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियां और खुफिया विभाग ने कश्मीर समेत देश के अन्य हिस्सों में बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई है। ऐसे में सरकार ने कश्मीर की आबोहवा को बिगाडऩे वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की है।

नेताओं और संगठन के ट्विटर हैंडल बैन
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से मोबाइल, इंटरनेट सेवा बंद है। हालांकि कुछ नेताओं के रिश्तेदार देश के बाहर से उनका ट्विटर हैंडल इस्तेमाल कर रहे हैं। सरकार ने अफवाह फैलाने वाले कुछ नेताओं और संगठन के ट्विटर बैन करने का फैसला किया है।

whatsapp mail