टी-20 वल्र्ड कप में भारत-पाकिस्तान का वॉर्मअप मैच भी मुश्किल

img

नई दिल्ली
आईसीसी वल्र्ड कप टी-20 अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। पहले राउंड में भारत और पाकिस्तान की टीमों को अलग-अलग गु्रप में रखा गया है। इसका मतलब ये है कि इस राउंड में इनका मुकाबला नहीं होगा। लेकिन, आईसीसी अब तक इस बात का फैसला भी नहीं कर पाई है कि दोनों देशों के बीच वॉर्मअप यानी अभ्यास मैच कराया जाए या नहीं। इसकी वजह दोनों देशों के बीच जारी तनाव है। एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। टी-20 वल्र्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी।

 

यह अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।  पाकिस्तान के ‘द ट्रिब्यून’ अखबार ने टी-20 वल्र्ड कप के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर यानी सीईओ निक होकले से बातचीत की। भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर उन्होंने कहा, दोनों टीमें अलग-अलग गु्रप में हैं। लिहाजा, ये तो तय है कि फस्र्ट राउंड में इनके बीच मुकाबला नहीं होगा। निक ने माना कि एशिया की इन दोनों टीमों के बीच मैच देखने के लिए दुनिया का हर क्रिकेट फैन उत्सुक रहता है। आईसीसी को सबसे ज्यादा कमाई भी इसी मुकाबले से होती है। हालांकि, ये भी सच है कि विश्व कप के किसी मैच में अब तक पाकिस्तान टीम भारत को हरा नहीं पाई है। 

 


होकले ने आगे कहा, मैं जहां भी जाता हूं, हर कोई एक ही सवाल करता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा या नहीं। फर्स्ट राउंड में तो ये संभव नहीं है। वॉर्मअप मैच पर अब तक आईसीसी ने कोई फैसला नहीं लिया है। हालांकि, हम जानते हैं कि पूरी दुनिया इन टीमों को आमने-सामने देखना चाहती है। निक ने बताया कि आईसीसी ने इस विश्व कप के लिए टिकट बिक्री शुरू कर दी है और इस बार इनकी कीमत भी कम रखी गई है। ऑस्ट्रेलिया के अलावा और भी कई देशों से लोग इस वल्र्ड कप को देखने पहुंचेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि क्रिकेट के अलावा भी कई रोचक कार्यक्रम इस दौरान आयोजित किए जाएंगे।   

whatsapp mail