यातायात सुरक्षा की मुहिम जारी रहेगी-राजेंद्र वर्मा

img

धौलपुर
जिला परिवहन विभाग द्वारा चलाए जा रहे गांधी सप्ताह का अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र वर्मा के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए राजेंद्र वर्मा ने कहा कि यातायात सप्ताह का समापन हुआ है, लेकिन अभी भी यातायात सुरक्षा की मुहिम जारी रहेगी। यातायात पुलिस परिवहन विभाग के साथ इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से लोगों को यातायात के प्रति सजग करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यदि फिर भी लोग नियमों की पालना नहीं करेंगे तो हम चालान की कार्रवाई को अमल में लाएंगे, उन्होंने विद्यालय के बच्चों से आव्हान किया कि वे अपने माता-पिता और बड़े भाइयों को नियमों की पालना के लिए प्रेरित करें और विद्यालय लाते समय उन्हें हेलमेट के लिए जरूर कहें।

 

ब्रिगेडियर राजीव सरीन ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के बच्चे कल का भविष्य है इसलिए देश के भविष्य को नियमों की जानकारी पूर्ण रूप से होनी चाहिए। कार्यवाहक जिला परिवहन अधिकारी विजय कुमार मीणा ने कहा कि सात दिवसीय सप्ताह के दौरान हमारे द्वारा यातायात नियमों की पालना को लेकर दर्जनों कार्यक्रम कराए गए, जिनका उद्देश्य मात्र लोगों में नियमों की पालना कराना है। 

 


यातायात नियमों की पालना से चालक की स्वयं की सुरक्षा होती है और सुरक्षा होती है उसके पीछे उसके परिवार की इसलिए प्रत्येक चालक को वाहन चलाते समय नियमों की पालना करनी चाहिए ना कि केवल सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान या फिर चालन के भय से नियम की पालना करना गलत है।