राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी का आईपीओ लॉन्च हुआ, 19 मार्च को होगा बंद

7

गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज लॉन्च हो गया है। नजारा टेक्नोलॉजीज ने कहा कि आईपीओ 19 मार्च को बंद होगा। एंकर निवेशकों के लिए यह 16 मार्च को बोली के लिए खुल गया था। कंपनी का आईपीओ के जरिए 582.91 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है।

इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड 1100 रुपये से 1101 रुपये तय किया गया है। कंपनी को चर्चित निवेशक राकेश झुनझुनवाला का समर्थन है। नजारा टेक्नोलॉजी में राकेश झुनझुनवाला की करीब 11 फीसदी हिस्सेदारी है। लेकिन वे अपनी हिस्सेदारी नहीं कम करेंगे। इसलिए इस आईपीओ को लेकर निवेशकों में खासा क्रेज बना हुआ है। 

नजारा के आईपीओ के तहत प्रवर्तकों तथा मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 52,94,392 शेयरों की बिक्री की जाएगी। आईपीओ के तहत मित्र इन्फोटेक एलएलपी (प्रवर्तक), आईआईएफएल स्पेशल अपॉरच्यूनिटीज फंड, गुड गेम इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट, इंडेक्सअर्ब सिक्योरिटीज और अजीमथ इन्वेस्टमेंट्स द्वारा शेयरों की बिक्री की जाएगी। इस पेशकश के तहत दो करोड़ रुपये तक के शेयर कंपनी के कर्मचारियों के लिए आरक्षित हैं। 

मालूम हो कि कंपनी की विश्व क्रिकेट चैंपियनशिप, छोटा भीम और मोटू पतलू श्रृंखला पर गेम्स काफी लोकप्रिय हैं। ग्रे मार्केट में शेयर 840-850 रुपये के प्रीमियम पर पहुंच गए हैं। यानी ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर करीब 80 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड करते दिखे हैं।

यह भी पढ़ें-बैंक ऑफ बड़ौदा की 121 गोल्ड लोन शॉपी का शुभारम्भ