मारूति सुजुकी एवं एचडीएफसी बैंक के गठबंधन का लाभ ग्राहकों को मिलेगा

5
maruti suzuki cars
maruti suzuki cars

मारूति सुजुकी एवं एचडीएफसी बैंक के गठबंधन का लाभ ग्राहकों को मिलेगा
ग्राहकों को कार खरीदना आसान बनाने के लिए मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के साथ गठबंधन किया है

फाइनेंस के लिए मारूति सुजुकी एवं एचडीएफसी बैंक के गठबंधन का लाभ ग्राहकों को मिलेगा। ग्राहकों को कार खरीदना आसान बनाने के लिए मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के साथ गठबंधन किया है, जिसके तहत नई कार खरीदने वाले ग्राहकों को फ्लेक्सिबल फाइनेंस स्कीम्स प्रदान की जाएंगी। इस विशेष टाईअप के तहत, मारूति सुजुकी के ग्राहकों को एचडीएफसी बैंक से विभिन्न रिटेल फाइनेंस स्कीम्स का लाभ मिल सकेगा, जिनमें शामिल हैं।

  • स्टेप अप ईएमआई बैलून स्कीम, 84 महीनों की की लोन अवधि के लिए 1,111 रु. प्रति लाख की काफी कम प्रारंभिक ईएमआई।
  • वेतनभोगी ग्राहकों के लिए पहले छ: माह एवं स्वरोजगारी ग्राहकों के लिए पहले तीन माह के लिए ईएमआई 899 रु. से शुरू।
  • लोन की अवधि के लिए हर साल 3 माह के लिए कम ईएमआई चुनने के विकल्प के साथ ले सी ईएमआई स्कीम।
  • लोन एचडीएफसी बैंक की लागू पॉलिसी के अनुसार जारी किए जाएंगे। इसके अलावा सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों के अनुपालन तथा भौतिक दस्तावेजों को कम करने के लिए एचडीएफसी बैंक मारुति सुजुकी के ग्राहकों को एप्रूवल के बाद डिजिटल डिस्बर्समेंट का विकल्प भी देगा। यह नॉन एचडीएफसी बैंक ग्राहकों के लिए भी अपनी जिपड्राइव एवं डिजिटल एंड-टू-एंड प्रोग्राम के माध्यम से उद्योग का प्रथम समाधान है।

इस साझेदारी के बारे में, शशांक श्री वास्तव, एग्जि यूटिव व डायरे टर (एमएंडएस), मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा, ‘हमें विश्वस है कि रिटेल फाइनेंसिंग समाधान प्रदान करने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ हमारे सहयोग का फायदा ग्राहकों के मिलेगा।

यह उन खरीददारों को राहत प्रदान करेगा, जिनके पास कोविड19 के लॉकडाउन के चलते संसाधनों की कमी हो गई है। नई कार खरीदने वाले अनेक योजनाओं का लाभ ले सकते हैं, जो उन्हें कम डाउन पेमेंट एवं कम ईएमआई के विकल्प प्रदान करेंगी।

इससे खास एंट्री लेवल सेगमेंट वाले ग्राहकों को मदद मिलेगी। इसके अलावा, डिजिटल डिस्बर्समेंट के कारण मौजूदा समय में ग्राहकों के लिए यह बहुत सुविधाजनक हो जाएगा।’ मारुति सुजुकी के साथ टाईअप के बारे में अरविंद कपिल, कंट्री हेड फॉर रिटेल लेंडिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘हमें कोविड-19 की महामारी के दौरान अपने ग्राहकों को कस्टमाईज्ड प्रस्तुतियां देने के एमएसआईएल के प्रयास में साझेदारी करने की खुशी है।

यह भी पढ़ें-मारूति सुजुकी अर्टिगा ने 8 साल में 500,000 यूनिट बेचीं

यह देश के लिए चुनौतीपूर्ण व त है और हमारा मानना है कि ग्राहकों को लचीली प्रस्तुति प्रदान करना सभी अंश धारकों की सामूहिक जि मेदारी है।’ कपिल ने कहा, ‘एचडीएफसी बैंक को सुविधा व ग्राहकों की खुशी के लिए केंद्रित समाधान एवं ऑपरेटिंग प्लेटफॉ र्स प्रदान करने में विशेषज्ञता है।

यह साझेदारी हमारे ग्राहकों को उत्पाद व प्रक्रियाएं प्रदान करेगी, जिससे वो अपनी सुविधा के अनुसार और अपनी पसंद की डिवाईस पर लोन प्राप्त कर सकेंगे। फाइनेंस ऑटोमोबाइल सेल्स में काफी मददगार रहता है। भारत में 80 फीसदी कारें फाइनेंस पर ली जाती हैं। मारूति सुजुकी के नेटवर्क में 1964 शहरों व कस्बों में 3086 शोरूम हैं।

एचडीएफसी,hdfc
एचडीएफसी,hdfc, ग्राहकों को कार खरीदना आसान बनाने के लिए मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के साथ गठबंधन किया है

कंपनी ने देश में अपनी डीलरशिप्स के लिए विस्तृत स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रक्रिया (एसओपी) स्थापित की है। इस प्रक्रिया द्वारा ग्राहकों व कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए इसके सभी शोरू स में हाईजीन और सेनिटाइजेशन के सर्वोच्च स्तर सुनिश्चित होते हैं। एचडीएफसी बैंक दो दशक लंबे समय से मारूति सुजुकी कारों की रिटेल फाइनेंसिंग के लिए सबसे पुराने और सब से बड़े पार्टनर्स में से एक है।