अलवर:लॉक डाउन में जनता ने चुकाई भारी कीमत, 20 अप्रेल से कुछ सेवाओं में छूट: इन्द्रजीत सिंह

अलवर जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह,Alwar District Collector Indrajit Singh
अलवर जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह,Alwar District Collector Indrajit Singh

अलवर। जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान जनता को भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। उनके सामने आर्थिक समस्या पैदा हो गई है। इन्हीं परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने लॉक डाउन द्वितीय में आमजन को आवश्यक सेवाओं की डिलीवरी के लिए 20 अप्रैल से कुछ छूट प्रदान किए जाने का निर्णय लिया है जिसके तहत संबंधित विभाग सरकार की ओर से व ड ल्यूएचओ की ओर से जारी की गई गाइड लाइन की पालना करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

जिला कल टर की अध्यक्षता में आज जिला परिषद सभागार में लॉक डाउन द्वितीय के तहत राज्य सरकार द्वारा 20 अप्रेल से मोडिफाइड लॉक डाउन के क्रियान्वयन के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई।

अलवर जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा जनता को भारी कीमत चुकाई

बैठक में पीपीटी के माध्यम से कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति और उसकी रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों तथा मोडिफाइड लॉक डाउन में प्रदान की जाने वाली छूटों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को तीन मूल मंत्रा देते हुए कहा कि सर्वप्रथम कार्मिक स्वयं की सुरक्षा एवं स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की डिलीवरी में ड ल्यूएचओ की गाइड लाइन की पालना सोशल डिस्टेंसिंग के साथ करें तथा सकारात्मक रूख रखते हुए आमजन की अपेक्षाओं पर खरा उतरे।

जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने अधिकारियों को तीन मूल मंत्रा दिए

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा 15 अप्रैल को जारी सर्कुलर का ग भीरता से अध्ययन कर उसकी अक्षरश: पालना करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट किया कि जिस विभाग द्वारा जो व्यक्ति सरकारी कार्य के लिए नियोजित किया जाएगा उस व्यक्ति को संबंधित विभाग आवागमन के लिए पास जारी करेगा।

उन्होंने कहा कि इस हेतु पुलिस विभाग को भी निर्देशित किया जा चुका है। अनावश्यक रूप से पुलिस फोर्स कोविड-19 के कार्य में लगे कार्मिकों व आमजन को परेशान नहीं करे।

उन्होंने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि जलदाय विभाग के ट्यूबवैल के लम्बित विद्युत कनेक्शनों को प्राथमिकता से करावे। उन्होंने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि ग्रीष्म ऋतु के मद्देनजर पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को सुचारू करावे।

यह भी पढ़ें-अलवर जिला रहा सम्पूर्ण बंद, शाम को बजी थाली और ताली

इसके लिए आवश्यकता होने पर प्रशासन को तुरन्त अवगत कराए तथा आवश्यकता वाले क्षेत्रों में घर-घर जाकर टैंकरों से पानी उपलब्ध करावे। उन्होंने कहा कि जिला कल टर फण्ड से पेयजल आपूर्ति के लिए 50 लाख रूपये की स्वीकृति जारी की जा चुकी है साथ ही और आवश्यकता होने पर राहत कोष से और राशि प्रदान की जाएगी।