आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान में सड़कों पर उतरे लोग

pak

पेशावर । खैबर-पख्तूनख्वा में हजारों लोग क्षेत्र में बढ़ती अराजकता और आतंकवाद के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सड़कों पर उतर आए और कमजोर पुलिस बल को सशक्त बनाने की मांग की, स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। एक न्यूज वेबसाइट ने बताया कि वह सफेद झंडे लिए हुए थे और आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पेशावर, बाजौर, डीर अपर, डीर लोअर, बन्नू, डीआई खान और अन्य प्रमुख शहरों में आयोजित विरोध प्रदर्शनों में नागरिक समाज के सदस्य, वकील, राजनीतिक कार्यकर्ता और आम जनता ने भाग लिया।

एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि पुलिस आतंकी लड़ाई में सबसे आगे रही है और उन्हें इस खतरे से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सुरक्षा और उचित उपकरण दिए जाने चाहिए। रैलियां ऐसे समय में हो रही हैं जब पाकिस्तान आतंकवाद की लहर से प्रभावित है, ज्यादातर के-पी में, साथ ही बलूचिस्तान और पंजाब शहर मियांवाली में, जो के-पी की सीमा में है। एक आतंकी हमला इस्लामाबाद के बाहरी इलाकों तक भी पहुंचा।

30 जनवरी को, पेशावर के रेड जोन क्षेत्र में एक मस्जिद में बड़ा विस्फोट हुआ, जहां 300 से 400 लोग- ज्यादातर पुलिस अधिकारी- नमाज के लिए एकत्रित हुए थे। आत्मघाती विस्फोट से मस्जिद की दीवार और छत गिर गई जिसमें 101 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर पुलिसकर्मी थे। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि जनवरी 2018 के बाद से सबसे घातक महीना था, जिसमें 134 लोगों ने अपनी जान गंवाई और देश भर में कम से कम 44 आतंकवादी हमलों में 254 लोग घायल हुए।