आबकारी नीति घोटाला: सिसोदिया से CBI की पूछताछ जारी

Manish sisodia

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया रविवार को आबकारी नीति घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुए। उनसे पूछताछ जारी है। इसी बीच पार्टी कार्यकर्ताओं ने सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में CBI मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस ने संजय सिंह सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। वर्तमान में खत्म की जा चुकी आबकारी नीति घोटाले में कथित तौर पर करोड़ों रुपये का वारा-न्यारा किया गया है। इसमें मनीष सिसोदिया सहित अन्य आरोपित हैं।

माना जा रहा है कि आबकारी नीति से सरकारी राजस्व को घाटा पहुंचा और निजी व्यवसाइयों को लाभ मिला। इससे पहले भी सिसोदिया से पूछताछ हो चुकी है। सिसोदिया को पिछले रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने राजधानी के बजट से जुड़ी व्यस्तताओं का हवाला देते हुए सप्ताह भर का समय मांगा था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य पार्टी नेताओं का कहना है कि CBI मनीष सिसोदिया को आज गिरफ्तार कर सकती है। पार्टी का कहना है कि फर्जी मामला बनाकर जानबूझ कर केंद्र सरकार ‘आप’ नेताओं को निशाना बना रही है। CBI दफ्तर जाने से पहले सुबह सिसोदिया ने अपनी मां का आशीर्वाद लिया। इसके बाद वे राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर भी पहुंचे। CBI दफ्तर के रास्ते में उन्होंने कार्यकर्ताओं को अपने वाहन से संबोधित भी किया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज फिर CBI जा रहा हूं। जांच में पूरा सहयोग करूंगा। लाखों बच्चों का प्यार एवं करोड़ों देशवासियों का आशीर्वाद साथ है। कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं, देश के लिए भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज़ है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि भगवान, मनीष सिसोदिया के साथ हैं। साथ ही लाखों बच्चों और उनके अभिभावकों की दुआएं भी उनके साथ है। जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है। प्रभू से कामना करता हूं कि आप जल्द जेल से लौटें। दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतज़ार करेंगे।