इन आसान टिप्स के उपाय से जीते अपने पार्टनर का दिल

प्यार एक ऐसा अहसास है जो हर किसी की जिंदगी को स्पेशल बना देता है। अगर इसमें आपके हमसफर का साथ मिल जाए तो बस आपकी जिंदगी बदल जाती है। हमने अक्सर महसूस किया है कि चाहे रिश्ते में प्यार कितना भी हो, छोटी-छोटी तकरार, एक-दूसरे से शिकायतें और काफी चीजें कभी कभी आपसी रिश्तों में तकरार पैदा कर देती हैं। फिर रिश्ते में खटास आने लगती है, लेकिन आज हम कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनका उपयोग कर आप एक दूसरे का दिल जीत सकते हैं।

प्यार को समझें
सबसे पहले ये जानने की कोशिश करें कि आपसी रिश्तों में प्यार के कम होने का क्या कारण हो सकता हैं, इसके लिए एक दूसरे को समझने का प्रयास करें और प्यार में दर्द, समझौता और त्याग होता हैं , जीवन में उतार चढाव तो आते ही रहते हैं और जो पति पत्नी आपस में प्यार करते हैं उन्हें जीवन की सभी परिस्थितियों में एक दूसरे का साथ देने का प्रयास करते रहना चाहिए ?सा करने से आपस में प्यार और बढ़ जाता हैं।

पसंद का रखें ध्यान
अपने पार्टनर को रिझाने के लिए उसकी पसंद का ध्यान रखें कि उन्हें कौन सा रंग पसंद हैं या उन्हें किस चीज से ज्यादा खुशी मिल सकती हैं। इसके लिए आपको उनके मनपसंद रंग के कपड़ें पहनने चाहिए ताकि आप उन कपडों में इतनी सुंदर दिखाई दें कि आपका पार्टनर आपको बाहों में लिए बिना रह न सकें।

कमरे को फूलों से सजाएं
अपने कमरे को फूलों से कुछ इस तरह सजाएं कि फूलों की खूशबू आप दोनों के मूड को इतना बदल दें कि आप दोनों एक दूसरे में ही खो जाएं।

बात करते समय मीठे शब्दों का प्रयोग करें
अपने पार्टनर से बात करते समय कुछ ऐसे मीठे शब्दों का प्रयोग करें कि आपका पार्टनर आपकी और खींचा चला आए।

पसंद का खाना बनाएं
अपने पार्टनर का दिल जीतने के लिए उनकी पसंद का खाना बनाएं ताकि उसे खाते ही उनकी जुबान से सिर्फ आपकी तारीफें ही सामने आए।

शॉपिंग करने जाएं
अपने पार्टनर के साथ कभी-कभी बाहर शॉपिंग करने जाएं जिससे आप दोनों के मूड में थोड़ा बदलाव आने के साथ-साथ आपस में प्यार भी बढ़ जाएगा।

समय निकालें
घर के कामकाज के साथ-साथ अपने पार्टनर के लिए भी कुछ समय निकालें ?सा करने से आप उनके और भी करीब आ सकेंगी।