उदयपुर में घर बैठे पहुंच रहे सब्जी विक्रेता

सब्ज़ी, vegetable
सब्ज़ी, vegetable

उदयपुर। जिला प्रशासन के निर्देशन कृषि उपज मंडी (फल सब्जी) द्वारा आमजन की सुविधार्थ डोर टू डोर फल-सब्जी विक्रय के लिए हाथ थेला या ऑटो द्वारा सब्जी विक्रय करने के संबंध में पूर्व में अनुमत विक्रेताओं की सूची जारी की गई है। इसके अतिरिक्त शेष क्षेत्रों में भी फल-सब्जी की सुलभता के लिए कुछ और अनुमत विक्रेताओं को दायित्व सौंपा गया है।

उदयपुर जिला कलक्टर आनंदी के आदेशानुसार


जिला कलक्टर आनंदी के आदेशानुसार कोरोना संक्रमण के तहत लॉकडाउन की अवधि में उदयपुर शहर के विभिन्न वार्डों तथा मोहल्लों में फल-सब्जियां आमजन तक पहुंचाने के निर्देशों पर कृषि उपज मंडी (फल सब्जी) सचिव ने बताया कि इस संबंध में क्षेत्रवार अनुमत विक्रेताओं की सूची जारी की गई है।

मण्डी सचिव ने बताया कि शहर के वार्ड 34 व 35 के मोहनलाल डांगी, घोसिया कॉलोनी व किशन पोल के लिए सद्दाम हुसैन, वार्ड 58 खेरादीवाड़ा व अमल का काटा के लिए गजेन्द्र सिंह, वार्ड 65 भूपालपुरा-सरदारपुरा के लिए उदयलाल ब्राह्मण, सेक्टर 9 व वार्ड 23 के लिए सुरेश माधवानी, वार्ड 36, टेकरी, गायरियावास व माली कॉलोनी के लिए मयंक राजक व वार्ड 4 के लिए ललित कुमावत तथा अन्य क्षेत्रों के लिए प्रेमशंकर व दिनेश कुमावत को दायित्व सौपा है।

उदयपुर बर्ड फेस्टिवल में प्रदर्शनियों का रहेगा आकर्षण

ये दे रहे है सेवाएं
मण्डी सचिव ने बताया कि पूर्व में जारी अनुमत विक्रेताओं की सूची के अनुसार शहर के हिरण मंगरी सेक्टर 5 व 6 में अनुमत विक्रेता धर्मदास वैष्णव, नवरत्न कॉम्पलेक्स से मेवाड़ हॉस्पिटल तक रमेशचंद्र खारोल, डोरे नगर सेक्टर 3 व 4 एवं नई नोखा में पुष्करदास वैष्णव, सविना आरके पुरम व गोकुल विलेज में दिलीप प्रजापत, आयड पुलिया से यूनिवर्सिटी रोड तक इंदरसिंह भाटी एवं आदर्श कॉलोनी, मॉडर्न कंपलेक्स व न्यू मॉडर्न कांपलेक्स में मदनलाल खारोल फल-सब्जियां पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

इसी प्रकार पंचवटी, शास्त्री सर्कल, कोर्ट चौराहा व भट्टजी की बाड़ी में डालचंद, अशोक नगर भोपालपुरा में भरत सोनी, वार्ड नंबर 1 व 70, देवाली, नीमच खेड़ा व खारोल कॉलोनी में धर्मचंद डांगी, सहेली नगर, पोलोग्राउंड व बाठेड़ा हाउस में रोहित श्रीमाली, साईफन, महावीर कॉलोनी व पंचरत्न कॉम्पलेक्स में गणेश डांगी, मादड़ी व ठोकर चौराहे में गौरव वैष्णव, शोभागपुरा व न्यू भोपालपुरा में रामलाल डांगी, सुभाष नगर व डोर नगर कच्ची बस्ती में किशन भोई, मेवाड़ हॉस्पिटल से भुवाणा में प्रेम डांगी, पुला, आरके सर्किल व पुला कच्ची बस्ती में रोहित खारोल तथा नीमच खेड़ा व बड़गांव में देवी लाल डांगी अपनी सेवाएं दे रहे हैं।