चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामला : पुलिस का नया दावा

मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी
मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी

आरोपी छात्रा ने अपना अश्लील वीडियो भेजा

चंडीगढ़। मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में छात्राओं के अश्लील वीडियो वायरल होने के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस के अनुसार पहली जांच में यह सामने आया है कि आरोपी ने खुद का वीडियो बनाकर संबंधित युवक को डाला है। उसने किसी लड़की का ना तो अश्लील वीडियो बनाया है और ना ही उसका कोई वीडियो लड़के को डाला है। हालांकि पुलिस ने लड़की को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। मोहाली के एसएसपी विवेकशील सोनी के अनुसार अभी तक की जांच में हमें पता चला है कि आरोपी का सिर्फ एक ही वीडियो है।

उसने किसी और का कोई अन्य वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। हालांकि पूरे मामले की जांच जारी है। रोपड़ रेंज के डीआईजी गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एक छात्रा ने वीडियो बनाया था। एसएसपी मोहाली मामले की गहन जांच कर रहे हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। छात्रों और उनके अभिभावकों से शांति बनाए रखने की अपील है।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने बयान जारी किया

पूरे मामले में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने भी बयान जारी किया है। यूनिवर्सिटी के अनुसार, अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो शूट करने की बात पूरी तरह से झूठी और निराधार है। किसी भी छात्र का कोई वीडियो आपत्तिजनक नहीं मिला, सिवाय एक लड़की द्वारा शूट किए गए एक निजी वीडियो के, जिसे उसके प्रेमी के साथ साझा किया गया था। वहीं अफवाहें हैं कि 7 लड़कियों ने आत्महत्या कर ली है, जबकि सच्चाई यह है कि किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम उठाने की कोशिश नहीं की है। घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है।

दरअसल, मोहाली की नामी निजी यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब हॉस्टल में रही एक छात्रा ने अन्य छात्राओं के अश्लील वीडियो बनाकर शिमला में बैठे दोस्त के माध्यम से सोशल मीडिया पर वायरल करा दिए। जैसे ही छात्राओं को पता चला तो यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें : मूसेवाला से पहले होना था सलमान का कत्ल, लेकिन..