जापान के प्रधानमंत्री बोले-टोक्यो ओलिंपिक होकर रहेंगे

जापान के प्रधानमंत्री योशिहिडे सुगा ने सोमवार को कहा कि इस साल टोक्यो ओलिंपिक निश्चित रूप से होगा। टोक्यो ओलिंपिक पिछले साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होना था। लेकिन कोरोना की वजह से इसे एक साल के टाल दिया गया था। अब यह इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा।

सुगा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- हम टोक्यो ओलिंपिक और पैरालिंपिक गेम्स को तैयार करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। वहीं कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हर संभव प्रयास की जाएगी। साथ ही सरकार पिछले हफ्ते टोक्यो और उसके आस-पास बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए यहां स्टेट ऑफ इमरजेंसी घोषित करने का विचार की जा रही है।

वहीं भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत ने कहा है- ओलिंपिक के रास्ते में आने वाले हर चुनौती को लेकर मानसिक रूप से मजबूत होने के की जरूरत है। ओलिंपिक गेम्स में 200 दिन रह गए हैं।ऐसे में यह 200 दिन काफी महत्वपूर्ण हो गए हैं। ऐसे में हमें अपने लक्ष्य को पाने के लिए ट्रेनिंग और टूर्नामेंट में 100% देना होगा।

वहीं महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा- ओलिंपिक में कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में हमें खेल के हर क्षेत्र में सुधार करने पर फोकस करना होगा। पिछले चार महीनों से खिलाड़ियों ने कैंप में कड़ी मेहनत की है। वहीं आगे कुछ महीनों में हमें अपने खेल को और इंप्रूव करने पर फोकस करना होगा।