टाटा पावर ने कंपनी के नाम पर नकली एलईडी बल्ब्स की फर्जी बिक्री से ग्राहकों को सावधान किया

टाटा पावर, जो भारत की सबसे बड़ी एकीकृत पावर यूटिलिटी है, ने कंपनी के नाम पर एलईडी की फर्जी बिक्री को लेकर आज एडवायजरी (परामर्श) जारी की। यह परामर्श,टाटा पावर दिल्लीा डिस्ट्रिब्यू शन (टाटा पावर – डीडीएल) में हाल ही में घटित एक घटना के संदर्भ में जारी की गयी है। उक्त‍ घटना में एक अज्ञात व्याक्तिको टाटा पावर के नाम व इसके लेबल के साथएलईडी बल्ब की फर्जी बिक्री करते हुए देखा गया था।

उक्ता व्य क्ति 100 रु. में 4 एलईडी बल्स् का नकली पैक बेच रहा था। कंपनी के एक कर्मचारी की उस पर नज़र पड़ी और उसने उससे सवाल किये और इस पूरी गतिविधि का वीडियो भी बनाया। इसके बाद, वह व्यनक्ति उस जगह से भाग निकला और अभी भी लापता है। टाटा पावर – डीडीएल ने पुलिस में इसकी लिखित शिकायत की है और इस फर्जी काम के लिए उस धोखेबाज व्याक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

घटना पर टिप्पकणी करते हुए, टाटा पावर के प्रवक्ता ने कहा, ”टाटा पावर ने हमेशा से अपने ग्राहकों के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास किया है। हम इस तरह के धोखापूर्ण कदाचारों पर नज़र रख रहे हैं और हम ग्राहकों को इस तरह के फर्जी प्रोडक्ट्स से सावधान करना चाहते हैं। हम उनसे यह अपील भी करना चाहेंगे कि वो निर्दिष्टफ वितरण चैनलों के माध्यम से ही एलईडी बल्ब खरीदें और ऐसे नकली उत्पादों के बारे में पता चलने पर टोल फ्री नंबर 19124 (दिल्लीो निवासियों के लिए) या 1800-208-9124 (यदि दिल्ली के बाहर रह रहे हैं) पर हमसे संपर्क करें।”

इन वर्षों में, टाटा पावर ने एलईडी बल्बों की बिक्री करने वाली कईप्रतिष्ठित कंपनियोंके साथ मिलकर एक्सचेंज और नयी खरीद के विभिन्न प्रोग्राम्सन लॉन्च किया है, जिससे कि ग्राहकों को रियायती दरों पर एलईडी बल्ब उपलब्धकराये जा सकें और उन्हेंर कम ऊर्जा खपत वाले तरीके अपनाने हेतु प्रोत्साीहित किया जा सके।