टिकैत बोले-एमएसपी पर कानून बने यह किसानों के लिए फायदेमंद होगा

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का पिछले ढ़ाई महीने से विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंदोलनरत किसानों से अपना आंदोलन खत्म करने की अपील की।

जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान सामने आया। किसान नेता ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बने यह किसानों के लिए फायदेमंद होगा। देश में भूख से व्यापार करने वालों को बाहर निकाला जाएगा।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी पर कानून बने यह किसानों के लिए फायदेमंद होगा। देश में भूख से व्यापार करने वालों को बाहर निकाला जाएगा। देश में अनाज की कीमत भूख से तय नहीं होगी। प्रधानमंत्री को अपील करनी चाहिए कि विधायक और सांसद अपनी पेंशन छोड़ें उसके लिए यह मोर्चा धन्यवाद करेगा।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंदोलनरत किसानों से आंदोलन को खत्म करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जब कभी देश में सुधार होते हैं तो उसका विरोध होता है। जब हरित क्रांति आई थी उस वक्त भी सुधारों का विरोध हुआ था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम आंदोलन से जुड़े लोगों से लगातार प्रार्थना करते हैं कि आंदोलन करना आपका हक है, लेकिन बुजुर्ग भी वहां बैठे हैं। उनको ले जाइए, आंदोलन खत्म करिए।

यह भी पढ़ें-हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश से दिल्ली जाने वाली फल-सब्जी, दूध की सप्लाई रोकी जाएगी