टीम इंडिया का हिस्सा रह चुका है लॉकडाउन का पालन कराने वाला सुपर कोप, आईसीसी ने की तारीफ

joginder sharma
joginder sharma

टीम इंडिया का हिस्सारह चुके जोगिन्दर शर्मा अब कोरोना वारियर्स के तौर पर मोर्चा संभाल रहे हैं। हरियाणा के हिसार जिले में डीएसपी पद पर तैनात जोगिन्दर शर्मा लॉकडाउन का पालन करवाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने 2007 में टी-20 वल्र्ड कप फाइनल का आखिरी ओवर फेंककर टीम को जिताया था। 2007 टी-20 वल्र्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर जोगिंदर ने ही डाला था।

टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके जोगिन्दर शर्मा अब हैं डीसीपी

इस ओवर में पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे और उसके 9 खिलाड़ी आउट हो चुके थे। जोगिंदर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 7 रन देकर आखिरी विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी।

इसके बाद जोगिन्दर शर्मा चर्चा में आए थे। उसके खेल से प्रभावित होकर हरियाणा सरकार ने डीएसपी पद पर नौकरी दी थी। अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भी जोगिन्दर शर्मा ने तारीफ की है।

उन्हें आईसीसी ने 2007 वल्र्ड कप और 2020 में दुनिया का असली हीरो बताया। इस समय जोगिंदर लॉकडाउन का पालन कराने और कोरोना से बचाने के लिए लोगों को घर में रहने के लिए कह रहे हैं।

टीम इंडिया के जोगिन्दर शर्मा ने टी-20 के फाइनल में फेंका था विनिंग ऑवर

उन्होंने क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो से कहा, ‘‘कोरोना अब तक की सबसे बड़ी चुनौती है। फिलहाल, आमलोगों के साथ पुलिस और डॉक्टरों को भी खतरा है। सभी को बचाना बड़ी जिम्मेदारी है।

इससे पहले आईसीसी ने ट्वीट कर जोगिंदर को आज का असली हीरो बताया था। आईसीसी ने ट्वीट किया, ‘‘2007 में टी-20 वल्र्ड कप के हीरो, 2020 में दुनिया के असली हीरो।

क्रिकेट करियर के बाद एक पुलिसकर्मी के रूप में भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं।