प्रभु का ही अंश प्रभु के चरणों मे अर्पित करें:- जेठूदान

जैसलमेर:- श्री राम मंदिर जन जागरण समिति जैसलमेर के तत्वावधान में चल रहे रथ यात्रा ने आज सिरवा, भाखराणी, काठोडा रामा, कपूरिया, चेलक व तेजमालता में धर्म सभाओं का आयोजन किया गया जिसमें हर गांव के ग्रामीणों के द्वारा बड़ी उत्साह के साथ स्वागत एवं सत्कार किया। सभी जगहों पर बालिका कलश, महिला एवं पुरुष भजन मंडलियों के द्वारा रथ का स्वागत किया जा रहा है। रामा गांव में भव्य स्वागत हुआ। जिसमे जिला बौद्धिक प्रमुख जेठूदान जी ने बताया कि हम को आज जो कुछ भी दिया हुआ है वह प्रभु राम का ही है इसलिए आज उसमें से कुछ अंश प्रभु के ही चरणों मे समर्पित करके अपने आप को पुण्य समझे।

इस पृथ्वी की संरचना भी राम से ही है आज हमें कई पीढ़ियों की तपस्या का फल मिल रहा है कि हम अपनी आंखों से प्रभु राम के बने मंदिर का दर्शन करेंगे। कपूरिया में रथ के पहुंचने पर उनका मातृशक्ति के द्वारा मंगल गीत गाकर स्वागत किया उसके पश्चात गांव में शोभायात्रा निकाली गई जिसके बाद स्थानीय कपूरिया मठ में जिसमें मठाधीश महंत बिरमपुरी जी के सानिध्य में धर्मसभा का आयोजन किया गया। इसी प्रकार से जिलाकार्यवाह जयंती जी ने बताया कि राम मंदिर के लिए अनेकों रामभक्तों ने अपने जीवन जा बलिदान दिया है जिसके कारण से आज प्रभु राम का मन्दिर बन रहा है, पूरे देश भर में यह राष्ट्रव्यापी आंदोलन चल रहा है जिसमे प्रत्येक रामभक्त को अपनी सामर्थ्यानुसार सहयोग करना चाहिए। राम मंदिर से रामराज्य की पुनः स्थापना होगी।

बजरंग दल के विभाग संयोजक लालूसिंह सोढा ने बताया कि धर्म के कार्य में लगकर अपने जीवन का उद्धार करें, हम अपने पूर्वजों का अनुसरण करते देश धर्म समाज के लिए हमेशा अग्रिम पंक्ति में खड़े रहे। इस देश का इतिहास गौरवशाली रहा है आक्रांताओं ने इसे लूटने खसोटने का कार्य किया है। महेश शर्मा ने विजय महामंत्र का दौरान करवाया।

पदमाराम खंड कार्यवाह ने कार्यक्रम का संचालन किया। प्रत्येक गांव के ग्रामीणों के द्वारा बड़े जोश के साथ स्वागत किया जा रहा है, दिव्य कार्यक्रम हो रहे है ग्रामीण बड़े ही उत्साह के साथ कार्यक्रमों में भाग ले रहे है। कपूरिया मठ ने एक लाख इक्यावन हजार रुपये का समर्पण दिया। कपूरिया मठ के मठाधीश के गादीपति ब्रह्मपुरी जी महाराज ने एक लाख इक्यावन हजार रुपये का राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने की घोषणा की गई।