राजस्थान में आज कोरोना के 123 नए केस सामने आए, 5 की मौत

जोधपुर संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल कहलाने वाले मथुरादास माथुर अस्पताल कोरोना मुक्त हो गया

जयपुर। शुक्रवार को राजस्थान में कोरोना के 123 नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें सीकर में 23, जयपुर में 21, कोटा में 20, दौसा में 17, उदयपुर में 9, बीकानेर में 8, हनुमानगढ़ और राजसमंद में 6-6, अजमेर में 4, बाड़मेर और झुंझुनू में 2-2, अलवर, भीलवाड़ा, नागौर, सवाई माधोपुर और टोंक में 1-1 संक्रमित मिला। इसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 18785 पहुंच गया। वहीं, 5 लोगों की मौत हो गई। इनमें धौलपुर में 2, डूंगरपुर, अजमेर और सिरोही में 1-1 की मौत हुई। मौत का आंकड़ा 435 हो गया है।

प्रवासी राजस्थानियों की उड़ानों को जयपुर के साथ ही उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर व जैसलमेर उतारने की तैयारी

अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया है कि राज्य सरकार द्वारा विदेशों से वापस आ रहे प्रवासियों की फ्लाइटों को जयपुर के साथ ही उदयपुर, जोधपुर, जैसलमेर और बीकानेर में उतारने की तैयारियां की जा रही हैं, वहीं इन जिलों के जिला कलक्टरों को एयरपोर्ट के पास ही संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर्स की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में 6 दिन से कोई कोरोना मरीज नहीं

जोधपुर संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल कहलाने वाले मथुरादास माथुर अस्पताल कोरोना मुक्त हो गया है। पिछले 6 दिन से यहां कोरोना का एक भी मरीज भर्ती नहीं है। 21 मार्च को पहला मरीज पॉजिटिव आने के बाद पूरा अस्पताल आमजन के लिए बंद कर दिया गया था। अब बिना किसी डर के लोग इलाज के लिए यहां आने लगे हैं। कोरोना के तीन महीने और 11 दिन में यहां करीब 2 हजार संदिग्ध भर्ती हुए। इसमें से 442 पॉजिटिव मिले थे। ये सभी डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं।

जयपुर अब खुलने लगा

जयपुर लगातार पांचवें दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या कम रही। गुरुवार को जयपुर में 28 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें भी 6 संक्रमित विदेशों से आने वाले प्रवासी हैं। गुरुवार को किसी की मौत नहीं हुई। इससे पहले चार दिनों में संक्रमितों का आंकड़ा क्रमश: 38, 30, 27, 42 रहा। अब ज्यादातर इलाकों में एक-दो पॉजिटिव केस आ रहे हैं। इनमें वे लोग शामिल हैं जो आउटडोर एक्टविटी में शामिल हैं। इसका असर यह हुआ है कि गुरुवार को एकसाथ 47 इलाकों से आंशिक कर्फ्यू हटाया गया, केवल 8 इलाकों में कफ्र्यू लगाया गया। यानी, शहर अब खुलने लगा है।

उदयपुर में बहन की शादी में आया भाई अहमदाबाद में पॉजिटिव, यहां पिता संक्रमित निकला

उदयपुर जिले के देवड़ावास पंचायत निवासी 60 वर्षीय वृद्ध कोरोना पॉजिटिव निकला है। 19 जून को इसकी बेटी की शादी थी। शादी में अहमदाबाद रहने वाला बेटा भी आया था। नाथद्वारा के परावल गांव से बारात आई थी। अब बेटी के ससुराल में परिजनों सहित बारातियों की भी जांच की जाएगी। बहन की शादी के बाद युवक वापस अहमदाबाद लौट गया, जहां तबीयत खराब होने पर करवाई जांच में वह पॉजिटिव निकला। अहमदाबाद से सूचना मिलने पर स्थानीय चिकित्सा विभाग ने उसके परिजनों के सैंपल लिए जिसमें पिता भी पॉजिटिव पाया गया।