राजीव स्वरूप ने कहा-पास की वर्तमान प्रणाली जारी रहेगी

Rajiv Swaroop
Rajiv Swaroop


जयपुर। अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप ने प्रदेश में 14 अप्रैल से पुलिस द्वारा ही निर्धारित पास जारी करने के आदेश के मामले में विभिन्न संस्थानों व लोगो से प्राप्त कन्सर्न पर इस मामले में डीजीपी के साथ समीक्षा की।

राजीव स्वरूप ने इस समीक्षा उपरांत बताया कि पास की वर्तमान प्रणाली अगले आदेशों तक जारी रहेगी। इसलिए विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा जारी किए गए वर्तमान पास और मीडिया सहित आधिकारिक या कंपनी द्वारा जारी आईडी के आधार पर यात्रा करने की अनुमति वाले व्यक्तियों की श्रेणी अगले आदेशों तक वैध बनी रहेगी।

राजीव स्वरूप ने डीजीपी के साथ समीक्षा की

उन्होंने बताया कि 14 अप्रैल तक जारी किए गए पास स्वचालित रूप से तब तक वैध बने रहेंगे, जब तक कि समान पास की व्यवस्था लागू नहीं हो जाती। इन पासों का नवीनीकरण कराने की कोई आवश्यकता नहीं होगी।

राजीव स्वरूप ने बताया कि पुलिसकर्मियों को इस संबंध में स्पष्ट रूप से निर्देश दिये जा रहे हैं ताकि अनुमत व्यक्तियों को असुविधा न हो।

अलग-अलग अधिकारियों द्वारा समान प्रारूप में विभिन्न श्रेणियों के लिए ऑनलाइन आवेदन और पास जारी करने की प्रणाली परीक्षण के उन्नत चरण में है।

राजीव स्वरूप ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिये

नवीन प्रणाली लॉन्च करने के बाद संबंधित विभाग के विभिन्न प्राधिकृत अधिकारियों के अनुसार अलग-अलग श्रेणियों को पास जारी किए जाएंगे। इस तरह के पास जारी किए जाने से अनुमत लोगों को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा और पुलिस के लिए भी लागू करना आसान होगा।