स्कोडा रैपिड 1.0 TSI हुई लॉन्च, कंपनी की भारत में सबसे सस्ती कार

स्कोडा रैपिड, Skoda Rapid 1.0 TSI
स्कोडा रैपिड, Skoda Rapid 1.0 TSI

भारत स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई में यह स्कोडा कंपनी की सबसे सस्ती कार बन गई है। नई कार में 1.0-लीटर का इंजन दिया गया है । स्कोडा रैपिड 1.0 TSI टीएसएल के बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत रू 7.49 लाख रुपए रखी गई है।

नई दिल्ली। भारत Skoda Rapid 1.0 TSI में यह Skoda कंपनी की सबसे सस्ती कार बन गई है। नई कार में 1.0-लीटर का इंजन दिया गया है और यह कंपनी की मौजूदा 1.6-लीटर इंजन मॉडल को रिप्लेस करेगी, जिसकी तुलना में नई रैपिड ज्यादा माइलेज और ज्यादा पावर आउटपुट देगी। नई कार का स्टाइल में बदलाव गया है और यह पहले की तुलना में इसका लुक स्पोर्टियर है। कार में 16-इंच के नए ब्लैक अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं।

भारत स्कोडा रैपिड 1.0 टीएसआई में यह स्कोडा कंपनी की सबसे सस्ती कार बन गई है। नई कार में 1.0-लीटर का इंजन दिया गया है ।

Skoda Rapid 1.0 TSI टीएसएल के बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत रू 7.49 लाख रुपए रखी गई है। कार के टॉप मॉडल की एक्स -शोरूम कीमत 11.79 लाख रुपये तक जाती है। नई Skoda Rapid में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में हुआ है।

1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर का टर्बो चाज्र्ड टीएसआई पेट्रोल इंजन है जो 5,250 आरपीएम पर 108 bhp का पावर और 1,750-4,000 आरपीएम पर 175 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

भारती टेलीकॉम ब्लॉक डील के जरिए एयरटेल में 1 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचेगी
नई दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल की प्रवर्तक कंपनी भारती टेलीकॉम शेयर बेचकर एक अरब डॉलर की पूंजी जुटाने की योजना बना रही है। मामले से जुड़े सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि प्रवर्तक कंपनी भारती टेलीकॉम 558 रुपए प्रति शेयर की दर से 2.75 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी। उसने कहा, भारती टेलीकॉम ने 558 रुपए प्रति शेयर की दर से 15 करोड़ शेयर बेचकर एक अरब डॉलर जुटाने के लिए जेपी मॉर्गन से संपर्क किया है।

यह भी पढ़ें-स्कोडा की तरह इस कंपनी ने भी पेश किया अपने नया मॉडल

यह दर 22 मई के 593.2 रुपए प्रति शेयर की तुलना में छह प्रतिशत कम है। इससे कंपनी को कर्ज के बोझ से शुद्ध रूप से मु त होने में मदद मिलेगी। भारती एयरटेल में भारती टेलीकॉम की करीब 41 प्रतिशत हिस्सेदारी है। भारती टेलीकॉम में सुनील भारती मिाल व उनके परिजनों की करीब 52 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 15 करोड़ शेयरों के सौदे के लिए ब्लॉक डील करीब एक अरब डॉलर का होगा।

यह 31 मार्च 2020 के हिसाब से भारती एयरटेल की 2.75 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। ब्लॉक डील से शेयरों की खरीदारी करने वाले इसे 90 दिनों तक नहीं बेच सकेंगे। कंपनी ने हालांकि ब्लॉक डील में लगाई गई बोली के ए जी यूट होने की गारंटी नहीं दी।