हनुमान बेनीवाल की कोरोना रिपोर्ट आईसीएमआर से भी निगेटिव आई

जयपुर। राजस्थान के नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल की कोरोना रिपोर्ट आखिरकार आईसीएमआर से भी निगेटिव आई है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि कल लोकसभा मे पुन: कोरोना की जांच का सैम्पल दिया जो रिपोर्ट निगेटिव आई है। 13 सितंबर को हनुमान बेनीवाल को लोकसभा में हुई कोरोना जांच में पॉजिटिव बताया गया था। जिसके 24 घंटे बाद ही जयपुर में हुई जांच में निगेटिव बताया गया। जिसके कारण जांच को लेकर विवाद खड़ा हो गया था।

13 सितंबर को पॉजिटिव आने के बाद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर लिखा था कि 11 सितम्बर को लोकसभा परिसर में मैंने कोविड की जांच करवाई। दो दिन बाद 13 सितम्बर को जब मैं जयपुर आवास पर था, तब मुझे सुबह फोन पर लोकसभा सचिवालय से कोरोना पॉजिटीव आने की सूचना दी गई।

बेनीवाल ने अगले ट्वीट में बताया था कि मैंने वरिष्ठ चिकित्सकों से सलाह लेकर जयपुर एसएमएस में कोरोना की जांच के लिए पुन: सैम्पल दिया। जिसकी रिपोर्ट मुझे अभी प्राप्त हुई, जो निगेटिव आई है। मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं। मेरी आज तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। मैंने मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार पहली रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद होम क्वारैंटाइन की अवधि पूर्ण की। आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए?

एक महीने पहले ही पॉजिटिव से निगेटिव हुए थे बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल करीब 1 महीने पहले ही कोरोना से ठीक होकर डिस्चार्ज हुए थे। उनका करीब 11 दिन जयपुर के आरयूएचएस अस्पताल में इलाज चला था। पॉजिटिव से निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। जिसके बाद वे 14 दिन होम क्वारैंटाइन भी रहे।