प्रदेश में रिकॉर्ड कोरोना के केस, एक दिन में 15,355 नए पॉजिटिव केस मिले, 74 लोगों की मौत

कोरोना की दूसरी लहर ने राजस्थान में कोहराम मचा रखा है। शनिवार को राज्य में लगातार दूसरे दिन भी 15 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस आए हैं। बीते 24 घंटे में राज्य में 15,355 नए पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 74 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

राज्य में बीते 7 दिन में देखें तो कुल 418 लोग इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं, जो नवंबर में हुई मौत की संख्या से भी ज्यादा है। वहीं राज्य में आज रविवार को कोरोना के केस 5 लाख के पार पहुंच जाएंगे।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण प्रदेश में रिकवरी रेट भी 74 प्रतिशत से नीचे आ गया है। इधर राज्य सरकार ने बढ़ते मरीजों के भार को देखते हुए पूरे राज्य में बेड्स बढ़ाने के निर्देश दिए हैं, जिसके लिए जिलेवार एक कमेटी बनाई है।

राजस्थान में शनिवार को स्थिति देखें तो जयपुर के बाद जोधपुर ऐसा शहर बन गया, जहां पहली बार 2 हजार से ऊपर पॉजिटिव केस मिले हैं। जोधपुर में कोरोना काल के सबसे अधिक 2015 संक्रमित मिले और 11 लोग अपनी जान गंवा बैठे।

शनिवार को ठीक होने वालों की संख्या 890 रही। जोधपुर में अब एक्टिव केस बढ़कर 15,934 तक जा पहुंची है। एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 15,934 हो चुकी है। इसके चलते एमडीएम, महात्मा गांधी अस्पताल व एम्स में लगातार मरीजों का लोड बढऩे से बेड्स की किल्लत हो रही है और नए मरीजों को भर्ती होने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें-देश में आज रिकॉर्ड 3.48 लाख नए पॉजिटिव केस मिले, 2761 लोगों की कोरोना से मौत