लॉन्चिंग से पहले ही सामने आई 2020 महिंद्रा थार की कीमतें

कंपनी का दावा है कि इसमें 165 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलेगी, इसका फ्यूल टैंक की क्षमता 57 लीटर है

मुंबई। नई महिंद्रा थार की कीमतें आधिकारिक तौर पर 2 अक्टूबर को जारी की जाएंगी लेकिन इससे पहले ही सोशल मीडिया पर इसकी प्राइस लिस्ट लीक हो गई है। कंपनी ने 15 अगस्त को ही अपनी सेकंड जनरेशन थार का ग्लोबल प्रीमियर किया था। इस समय यह मोस्ट अवेटेड मॉडल में से एक है। हालांकि, लीक हुई कीमतों के बारे में कंपनी ने कोई सफाई नहीं दी है और वास्तविक कीमतों के लिए हमें 2 अक्टूबर तक का इंतजार करना होगा।

सबसे महंगा मॉडल 12.49 लाख रुपए है-रिपोर्ट

नई-जनरेशन महिंद्रा थार को एएक्स मैनुअल फिक्स्ड सॉफ्ट टॉप, एएक्स मैनुअल ऑप्शनल कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप, एलएक्स मैनुअल हार्ड टॉप और एलएक्स ऑटो हार्ड टॉप वैरिएंट में बेचा जाएगा। लीक हुई प्राइस लिस्ट के अनुसार, ऑफ-रोडर की शुरुआती कीमत 9.75 लाख रुपए होगी, जो इसके बेस पेट्रोल मॉडल की कीमत होगी और यह एलएक्स ऑटो फोर-सीटर हार्ड टॉप पेट्रोल वैरिएंट के लिए 12.49 लाख रुपए तक जाएगी।

एएक्स ऑप्शनल कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप की कीमत पेट्रोल के लिए 10.25 लाख और डीजल के लिए 10.99 लाख रुपए होगी। दूसरी ओर, एलएक्स मैनुअल हार्ड टॉप की कीमत डीजल के लिए 11.20 लाख होगी (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम)। ध्यान देने वाली बात यह है कि, ये उन ग्राहकों के लिए इंट्रोडक्टरी प्राइस है जो 20 सितंबर के बाद बुक करेंगे और इनकी डिलीवरी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह के आसपास होगी।

150 बीएचपी तक की पावर मिलेगी

नई महिंद्रा थार चार मीटर की लंबाई के नीचे बैठता है और इसकी ऊंचाई 2,450 एमएम, जिसमें 1,844 एमएम का व्हीलबेस है। इसमें 57 लीटर क्षमता है फ्यूल टैंक और ग्राउंड क्लीयरेंस 228 एमएम है। कंपनी का दावा है कि इसमें 165 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलेगी। इसमें 2.2-लीटर चार-सिलेंडर डीजल और नए 2.0-लीटर एमस्टेलियन टर्बोचार्ज्ड और डायरेक्ट-इन-इंजेक्शन पेट्रोल इंजन मिलेगा।

दोनों या तो छह-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़े हैं। डीजल इंजन 130 बीएचपी और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है जबकि पेट्रोल इंजन 150 बीएचपी और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह स्टैंडर्ड मैकेनिकल डिफरेंशियल लॉक के साथ 4म4 ट्रांसफर केस के साथ उपलब्ध है।

एएक्स (एडवेंचर) और एलएक्स (लाइफस्टाइल) वैरिएंट में सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एमआईडी के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कू्रज कंट्रोल, की-लेस एंट्री, मल्टी-फंक्शनल स्टेयरिंग व्हील विद माउंटेड कंट्रोल, रोल-ओवर मिटिगेशन, हिल-होल्ड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, टीपीएमएस जैसे एडवांस्ड फीचर्स से लैस है।