देश में पिछले 24 घंटे में 8309 कोरोना के नए केस सामने आए, विदेश से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही कोरोना टेस्ट जरूरी

भारत में पिछले 24 घंटे में 8,309 कोरोना केस सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान कोरोना से 236 लोगों की जान भी गई है। इस बीच, ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के मद्देनजर भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए सोमवार को नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के मुताबिक, एट रिस्क देशों से आने वाले सभी यात्रियों को आने के साथ ही कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा। टेस्टिंग की शर्त तब भी लागू होगी, जबकि आने वाले यात्री पूरी तरह वैक्सीनेटेड हों।

वृंदावन में रविवार को तीन विदेशी नागरिक कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया है। वहीं ओमिक्रॉन वैरिएंट से बचने के लिए लखनऊ प्रशासन ने नए नियम लागू किए हैं। अब लखनऊ एयरपोर्ट पर आने वाले पैसेंजर्स को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा और 8 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन भी होना पड़ेगा।

महाराष्ट्र के भिवंडी में एक ओल्ड एज होम में 62 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 55 वहां के रहने वाले हैं, 5 स्टाफ के लोग और 2 रिश्तेदार शामिल हैं। इनके अलावा और 5 लोगों के भी संक्रमित होने की आशंका है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एरिया को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। इन 62 में से 60 लोग फुली वैक्सीनेटिड हैं।

यह भी पढ़ें-पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण के करीब चीन के अपने बुनियादी ढांचे को तेजी से विकसित करने पर भारत ने आपत्ति जताई