आकाश बायजू’स ने जयपुर में लॉन्च किया 5वां सेंटर

101

अपनी तरह का पहला मॉडल क्लासरूम सेंटर

· 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 275 से अधिक सेंटर्स में सालाना 2.75 लाख से अधिक छात्रों के साथ आकाश बायजू’स परीक्षा तैयारी सेवा क्षेत्र में अग्रणी हैं।
· प्रताप नगर, जयपुर में आकाश बायजू’स का नया क्लासरूम सेंटर फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों के साथ-साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए क्लासेस प्रदान करेगा।
· माता-पिता के साथ बातचीत के लिए मॉडल सेंटर में अलग काउंसलर एरिया होगा; 12 लोगों के बैठने की क्षमता वाली एक ओपन लाइब्रेरी और एक अत्याधुनिक कैफेटेरिया लाउंज।
· सेंटर में 9 क्लासरूम्स हैं जिनमें 900 छात्र बैठ सकते हैं।

जयपुर ।  हजारों छात्रों को डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के उद्देश्य से, परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी, आकाश बायजू’स ने जयपुर के प्रताप नगर में अपनी तरह का पहला मॉडल क्लासरूम सेंटर लॉन्च किया। इस नए सेंटर में 900 छात्रों के लिए 9 क्लासरूम्स होंगे और यह गुलाबी शहर, जयपुर में आकाश बायजू’स का 5वां सेंटर होगा; इससे पहले राजापार्क, सूर्य नगर, वैशाली नगर और सुभाष नगर में सेंटर स्थित थे।

प्लॉट नंबर-1, एएस 1, दूसरी मंजिल, कैपिटल रिज, टोंक रोड़, प्रताप नगर, डी मार्ट के पास, सेक्टर 18, सांगानेर के पास स्थित क्लासरूम सेंटर में फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों के साथ-साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पाठ्यक्रमों की तैयारी करने वाले छात्रों को कक्षाएं दी जाएँगी। जिससे उन्हें अपने बेसिक्स को मजबूत करने के अलावा विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे ओलंपियाड आदि की तैयारी में मदद मिलेगी। इस सेंटर में माता-पिता के साथ बातचीत के लिए एक अलग से काउंसलर एरिया होगा; साथ ही में 12 लोगों के बैठने की क्षमता वाली ओपन लाइब्रेरी और एक अत्याधुनिक कैफेटेरिया लाउंज की व्यवस्था की गई है।

इस क्लास सेंटर का उद्घाटन आकाश बायजू’स के सीईओ, अभिषेक माहेश्वरी; रिजीनल डायरेक्टर परमेश्वर झा और आकाश बायजू’स कंपनी के अन्य अधिकारियों के साथ किया।

इस अवसर पर आकाश बायजू’स के सीईओ, अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि, “जयपुर में नया क्लासरूम सेंटर ओलंपियाड को पास करने और डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए एक बड़ा वरदान होगा। आज, आकाश बायजू’स अपने केंद्रों के अखिल भारतीय नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। छात्रों के चयन की संख्या से पता चलता है की हमारी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और हमारी शिक्षण पद्धति की प्रभावशीलता ने आकाश को स्नातक चिकित्सा और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए योग्यता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है।”

अभिषेक माहेश्वरी ने आगे बताते हुये कहा कि, हम जयपुर में अपना 5वां क्लासरूम सेंटर खोलकर और राजस्थान में अपने फुटप्रिंट का विस्तार करते हुए बहुत खुश हैं। हमारे राष्ट्रीय नेटवर्क में इस शाखा का जुड़ना मानकीकृत गुणवत्तापूर्ण शिक्षण, आधुनिक बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी-सक्षम प्रणालियों का उपयोग करके पूरे भारत में छात्रों को सीखने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

जो छात्र आकाश बायजू’स में प्रवेश लेना चाहते हैं वे या तो तत्काल प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा (आईएसीएसटी) ले सकते हैं या एएनटीएचई (आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

आकाश बायजू’स में पेश किए जाने वाले कार्यक्रम छात्रों को विभिन्न परीक्षाओं के लिए व्यापक और विस्तृत रूप से तैयार करते हैं। इसके अलावा, अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अनुप्रयोग-आधारित शिक्षा पर केंद्रित है जो इसे एक ब्रांड के रूप में अलग करती है। आकाश में विशेषज्ञ संकाय आधुनिक और इंटरैक्टिव शिक्षण विधियों का पालन करते हैं जो छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं। इस प्रकार, आकाश के सिद्ध सफलता रिकॉर्ड को इसकी अनूठी शिक्षा वितरण प्रणाली के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो केंद्रित और परिणाम-उन्मुख शिक्षण पद्धति पर जोर देती है।

Warm Regards