एलन बाय्स ट्विटर क्रिप्टो करेंसी में दिखी 10,500 प्रतिशत की तेजी, डॉजकॉइन भी 24 प्रतिशत उछला

154

एलन मस्क की ट्विटर डील का असर

नई दिल्ली। एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद मंगलवार को क्रिप्टो मार्केट में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। एलन के नाम वाली एलन बाय्स ट्विटर क्रिप्टो करेंसी में 10,500 प्रतिशत की तेजी देखी गई। वहीं प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी में से एक डॉजकॉइन में आज करीब 24 प्रतिशत की तेजी देखी जा रही है।
वहीं प्रमुख क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन में आज 3 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी है। इसके अलावा एलन त्रह्र्रञ्ज क्रिप्टो करेंसी में 17 प्रतिशत वहीं फ्लोकी मस्क में 10 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है।

क्रिप्टोकरेंसी बाजार के जानकार इसे एक स्कैम की तरह देख रहे है। एलन बाय्स ट्विटर क्रिप्टोकरेंसी की आधिकारिक वेबसाइट सिक्योर नहीं है और न ही इसे बनाने वालों का अता-पता है। वेबसाइट पर दावा किया जा रहा है कि कॉइन मीम बनाने वाले लोगों को कमाई करने का अवसर देगा।

ट्विटर मस्क को क्रिप्टोकरेंसी, खासकर बिटकॉइन के लिए एक संभावित लॉन्चपैड भी प्रदान करता है। क्रिप्टो मार्केट के प्रति मस्क का जुनून जगजाहिर है।देखा जाए तो मस्क समय-समय पर क्रिप्टोकरेंसी के पक्ष में बोल्ड स्टैंड लेते रहे हैं। उनकी कंपनी टेस्ला अपनी बैलेंस शीट में बिटकॉइन रखती है और उसने कुछ समय के लिए बिटकॉइन को पेमेंट के लिए स्वीकार भी किया है।

ट्विटर की पहुंच और यहां यूजर्स की डाइवर्सिटी को देखते हुए मस्क इसे सरकारों के नियंत्रण से दूर ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देने के अपने सपने को साकार करने के लिए अंतिम मंच के रूप में देख सकते हैं। इसीलिए क्रिप्टो मार्केट में भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए लोग निवेश कर रहे हैं।

सेंसेक्स और निफ्टी हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स 600 पॉइंट से ज्यादा की बढ़त के साथ 57300 के करीब वहीं निफ्टी करीब 200 पाइंट की बढ़त के साथ 17,180 के करीब कारोबार कर रहा है।

सेंसेक्स और निफ्टी हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को बढ़त के साथ खुले। सेंसेक्स 486 पॉइंट की बढ़त के साथ 57,066 पर खुला जबकि निफ्टी 168 पॉइंट की बढ़त के साथ 17,121 पर खुला।