सबसे तेज वनडे शतक जड़ने वाले एंडरसन अमेरिकी टीम से खेलेंगे

3

ऑलराउंडर कोरी एंडरसन (30) ने न्यूजीलैंड टीम से नहीं खेलने का फैसला किया है। वे अब अमेरिकी टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे। एंडरसन ने 1 जनवरी 2014 को वनडे में सबसे तेज 36 बॉल पर शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था। इसे एक साल बाद साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 31 बॉल पर सेंचुरी लगाते हुए तोड़ दिया था। यह दोनों शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगे।

एंडरसन अब अमेरिका में क्रिकेट की शुरुआत घरेलू मेजर लीग टी-20 से करेंगे। यह टूर्नामेंट 2022 में होगा। अमेरिका की कोशिश वनडे क्रिकेट का दर्जा हासिल करने की है। इस कारण वह बड़े खिलाड़ियों को शामिल करने की पूरी कोशिश कर रहा है।

एंडरसन की मंगेतर अमेरिकी मूल की हैं। उनका नाम मैरी शामबर्गर है। कोरोना के कारण एंडरसन ने लॉकडाउन का पूरा समय अमेरिका के टेक्सास में ही बिताया है। इसी दौरान उनका लिंक अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड से बना और उन्होंने यह फैसला लिया।

अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड पहले ही साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी रस्टी थेरॉन और डेन पिएडट को टीम में शामिल कर चुका है। अब उसकी नजर पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर सामी असलम और इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 जिताने वाले लियाम प्लंकेट पर है।

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने अमेरिकी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्ट करने का प्लान बनाया है। उनकी मालिकाना हक वाली नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने लॉस एंजिलिस टीम को खरीद लिया है। टीम का नाम लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स रखा जा सकता है।