अपोलो 2437 एप- अपोलो हॉस्पिटल्स की एक अनूठी डिजिटल स्वास्थ्य सेवा अब जयपुर में

apollo hospitals
apollo hospitals

अपोलो 2437 एप का इंटरफेस इस तरह बनाया गया है कि यूजर्स अपने स्वास्थ्य के बारे में तेजी से सूचना प्राप्त कर सकें

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की डिजिटल शाखा अपोलो 2437 एप ने अपने अनूठे हेल्थकेयर एप की सेवाएं जयपुर में भी शुरू कर दी हैं। इसके जरिए वर्चुअल परामर्श, ऑनलाइन फार्मेसी, चार घंटे में घर पर दवा की डिलीवरी और घर पर ही मेडिकल टेस्ट कराने की सुविधा अब जयपुर में भी मिल सकेगी। इसके जरिए जयपुर के लोग मौजूदा समय और भौतिक दूरी की परेशानी को दूर करते हुए अपोलो 2437 का इस्तेमाल करते हुए विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं अपने घर से प्राप्त कर सकेंगे। अपोलो 2437 के जरिए अस्पताल के डॉक्टरों से 24 घंटे, सप्ताह में सातों दिन संपर्क किया जा सकता है।

अपोलो के डॉक्टरोंं से देश भर में 50 हजार डॉक्टर परामर्श दिलाए हैं

पहले सप्ताह के पायलट लॉन्च में ही जयपुर के 150 मरीजों ने वर्चुअल परामर्श और फार्मेसी का फायदा उठाया है। इससे आगे बढ़ते हुए अपोलो 2437 को उम्मीद है कि प्रतिदिन करीब एक हजार मरीज इस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर अपोलो समूह के डॉक्टरों से परामर्श लेंगे, मेडिकल टेस्ट कराएंगे और दवाइयां खरीदेंगे। अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की एक्जीक्यूटिव वाइस चेयरपर्सन शोबाना कमिनेनी ने कहा, ‘अपोलो 2437 स्वास्थ्य सेवााओं में डिजिटल बदलाव लाएगा, क्योंकि टेलीमेडिसिन और टेलीकंसल्टेशन अब नए दौर की जरुरत और नियम बन गया है। तकनीक के मामले में अपोलो के गहरे अनुभव से विकसित किया गया अपोलो 2437 स्वास्थ्य सेवाओं के नए डिजिटल फार्मेट का अग्रदूत है, जो इसे एक सच्चाई में बदलेगा।

जयपुर में 3.5 मिलियन इंटरनेट यूजर हैं और यह भारत के ऐसे टॉप 11 शहरों में शामिल है जहां ऑनलाइन स्वास्थ्य सेवाओं की अच्छी मांग है। हमें उम्मीद है कि अपोलो 2437 एप यहां मरीजों को कभी भी और कहीं से भी श्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की दिशा में फायदेमंद साबित होगा। अपोलो 2437 ऐप देश का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ हेल्थ ऐप है और इस वर्ष फरवरी में लॉन्चिंग के बाद से अब तक 1.5 मिलियन यूजर इस पर रजिस्टर हो चुके हैं। ये यूजर्स देश के 400 से ज्यादा शहरों के हैं।

अपोलो 2437 एप 45 स्थानीय डॉक्टरों से वर्चुअल और भौतिक सम्पर्क कराता है

इनमें 20 हजार यूजर्स जयपुर के भी हैं। अपोलो 2437 एप 45 स्थानीय डॉक्टरों से वर्चुअल और भौतिक सम्पर्क कराता है। इसके अलावा देश के सात हजार अपोलो डॉक्टरों से सम्पर्क किया जा सकता है, जिनमें से 2400 डॉक्टर जयपुर के लोगों से स्थानीय भाषा में बात कर सकते हैं। अपोलो 2437 एप ने पिछले 90 दिनों में अपोलो के डॉक्टरोंं से देश भर में 50 हजार डॉक्टर परामर्श दिलाए हैं।

यह भी पढ़ें-आईसीएमआर का सेरो-सर्वे अध्ययन, देश की आबादी के केवल 0.73 प्रतिशत नमूने ही कोविड -19 से संक्रमित

इसके अलावा दवाइयों के लगभग 1,00,000 ऑर्डर घर पहुंचाए हैं। अपोलो 2437 एप का इंटरफेस इस तरह बनाया गया है कि यूजर्स अपने स्वास्थ्य के बारे में तेजी से सूचना प्राप्त कर सकें। इसके लिए अत्याधुनिक फिजिकल हेल्थ रिकॉर्ड तैयार किया गया है जो सेल्फ लर्निंग एआई इंजन से काम करता है और इसके जरिए यूजर्स बेहतर स्वास्थ्य बनाए रख सकते हैं। अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की ए जी यूटिव वाइस चेयरपर्सन शोबाना कमिनेनी ने आगे कहा, हम अपोलो 2437 की सेवाएं जयपुर के लोगों के लिए शुरू करते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि हम अपने वादे पर खरे उतरेंगे और जयपुर के यूजर्स के लिए बेहतर स्वास्थ्य में योगदान दे सकेंगे।