असम-मिजोरम सीमा विवाद : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने पीएम मोदी से की मुलाकात

15

असम-मिजोरम सीमा विवाद अभी पूरी तरह से सुलझा नहीं है। इसी बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को नयी दिल्ली में मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

आपको बता दें कि असम-मिजोरम सीमा विवाद के 12 दिन बीत जाने के बावजूद तनाव अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। हालांकि बातचीत कर दोनों राज्यों के बीच उपजे तनाव को कम करने की लगातार कोशिश की जा रही है। कुछ हद तक इसमें कामयाबी भी हासिल हुई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हालांकि मुलाकात के दौरान किन विषयों पर चर्चा हुई इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

असम और मिजोरम के पुलिसबलों के हुई झड़प के बाद रविवार को देश के बाकी हिस्सों से ट्रक पड़ोसी राज्य असम के साथ लगी विवादित सीमा के पार मिजोरम में प्रवेश कर पाए।

पुलिस द्वारा सुरक्षा को लेकर शनिवार को दिए गए आश्वसन के बाद विवादित सीमा के पास ढोलई से ट्रक आगे बढऩे लगे। ट्रक चालकों ने सीमा के पास ढोलई में अपने ट्रक खड़े किए थे और स्थानीय लोगों द्वारा लागू की गई अनौपचारिक नाकाबंदी हटने के बाद भी वहां से आगे बढऩे से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें-केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर बाढ़ ग्रस्त इलाके का दौरा करने पहुंचे तो लोगों ने घेरा और वाहनों पर कीचड़ फेंका