दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर बनाए 257 रन, स्मिथ-लाबुशाने के अर्धशतक

8

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ नाबाद 77 और मार्नस लाबुशाने 63 के अर्धशतकों के सहारे अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 257 रन का स्कोर बना लिया।

 

न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डी ग्रैंडहोम ने दो और ट्रेंट बोल्ट तथा नील वेग्नर ने एक-एक विकेट लिया है। गौरतलब है कि टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत सही नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जोए बन्र्स (0) खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद डेविड वार्नर (41) और लाबुशाने ने दूसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से बाहर निकाला।

 

टीम के 61 के स्कोर पर वार्नर के आउट होने के बाद लाबुशाने ने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े। लाबुशाने के टीम के 144 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में आउट होने के बाद स्मिथ ने मैथ्यू वेड (38) के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी निभाई। लाबुशाने के करियर का यह सातवां और स्मिथ के करियर का यह 28वां अर्धशतक है।