खेल जगत की बड़ी खबरें, पढ़िए बस एक क्लिक में

जलते दीप, jalte deep
जलते दीप, jalte deep

खेल जगत की कई खबरें आप सिर्फ आप पढ़ सकते हैं बस एक क्लिक में, खेल की कई बड़ी खबरों से बस दूर हैं बस एक क्लिक से, खेल की अन्य खबरों के लिए आप दैनिक जलतेदीप की वेबसाइट पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

फुटबॉलर पाउलो कोरोना से जंग जीत

नई दिल्ली। जुवेंटस के स्टार खिलाड़ी पाउलो डाइबाला ने खुलासा किया है कि छह हफ्ते पहले कोरोना से संक्रमित होने के बाद इस वायरस से उबर गए हैं। वहीं सिरी ए की एक अन्य टीम टोरिनो का एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है।

अर्जेंटीना के 26 वर्षीय फुटबॉलर डाइबाला ने ट्वीट किया, ‘कई लोगों ने पिछले कुछ हफ़्तों में इस बारे में बात की लेकिन अंतत: मैं पुष्टि कर सकता हूं कि मैं उबर गया हूं। आपके समर्थन के लिए एक बार फिर धन्यवाद। मैं उन सभी लोगों के साथ हूं जो अब भी इससे पीडि़त हैं।’ जुवेंटस के शहर के प्रतिद्वंद्वी टोरिनो के खिलाडिय़ों और कर्मचारियों के परीक्षण के दौरान उनका एक खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है।

साई ने दुनिया के दूसरे खेल संघों से बात करने को कहा

नई दिल्ली। लॉकडाउन खुलने के बाद देश में ओलंपिक की तैयारियां शुरू कराने के लिए अब दुनिया भर के खेल संघों की मदद ली जाएगी। साई ने राष्ट्रीय खेल संघों से कहा है कि उनकी तरह दुनिया के दूसरे खेल संघ भी कोराना की महामारी से जूझते हुए अपने यहां खेलों की तैयारियां शुरू करने की योजनाएं बना रहे होंगे। दुनिया भर के इन खेल संघों ने खेलों की तैयारियां शुरू करने की या योजनाएं बनाई हैं इस पर उनसे बात की जाए और इसे साई के साथ बांटा जाए।

टीम इंडिया क्वारेंटाइन में

देश में खेलों की तैयारियां और गतिविधियां शुरू कराने में दूसरे देशों के खेल संघों से मिली जानकारी अहम भूमिका निभाएगी। साई ने यही जि मा राष्ट्रीय खेल संघों को सौंपा है। साई ने साफ किया है कि लॉकडाउन के बाद खेलों की तैयारियां शुरू कराने के लिए उनकी ओर से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसें अंतिम मंजूरी के लिए खेल मंत्रालय के पास भेजा जाएगा।

इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में राष्ट्रीय खेल संघ भी भूमिका निभा सकते हैं। राष्ट्रीय खेल संघ अपने से संबंधित दूसरे देशों के खेल संघों से संपर्क में होंगे। दूसरे देशों के खेल संघों ने खेलों की तैयारियां शुरू कराने को योजनाएं बना ली होंगी या फिर उस दिशा में होंगे।

पत्नी अरुणा को आनंद के जल्द वापसी की उ मीद, कोविड-19 लॉकडाउन के चलते जर्मनी में फंसे

नई दिल्ली। पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद कोविड-19 के कारण यात्रा संबंधी पाबंदियों के चलते जर्मनी में फंसे हैं। पत्नी अरुणा और बेटे अखिल उनका बेताबी से इंतजार कर रहे हैं लेकिन वो इस बात को समझ रहे हैं कि सरकार पहले उन लोगों को वापसी लाएगी जिनकी जरुरतें बड़ी हैं।

आनंद बुंदेसलीगा चेस में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी में थे लेकिन इससे पहले वह लौटते यात्रा पाबंदियां लागू हो गईं। उनकी पत्नी अरुणा ने कहा कि हम उनकी जल्द वापसी की उ मीद कर रहे हैं। भारतीय दूतावास उनके संपर्क में है। वहां बहुत लोग हैं जिनकी जरुरतें बड़ी हैं। पहले उन्हें लाए जाने की जरुरत है। हालांकि उनके बेटे अखिल वीडियो कॉल्स के जरिए पिता से जुड़े हैं लेकिन अरुणा का कहना है कि लेकिन उनके पास होने से इसकी बराबरी नहीं हो सकते।

चैरिटी मुकाबले में उतरेंगे 57 साल के होलीफील्ड, कोरोना संक्रमित बच्चों की करेंगे मदद

नई दिल्ली। चार बार के हैवीवेट मु केबाजी चैंपियन इवांडर होलीफील्ड ने कहा कि वह 57 वर्ष की उम्र में कोरोना वायरस से प्रभावित बच्चों की मदद के लिए चैरिटी मुकाबले में रिंग में वापसी कर रहे हैं। होलीफील्ड का मुकाबला तीसरी बार माइक टायसन से हो सकता है।

उन्होंने 20 साल पहले टायसन के खिलाफ मुकाबला लड़ा था। होलीफील्ड ने कहा कि वह यूनाइट4अवरफाइट संस्था के सहयोग के लिए प्रदर्शनी मुकाबले में उतरेंगे। यह संस्था उन बच्चों की मदद करती है जिनकी वायरस प्रकोप के कारण शिक्षा में व्यवधान पड़ा है। होलीफील्ड ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘ या आप तैयार हैं। आप जिस क्षण का इंतजार कर रहे थे। चैंपियन वापस लौट आया है। मैं यह घोषणा करता हूं कि मैं रिंग पर वापसी करने जा रहा हूं। मैं एक बहुत अच्छे काम के लिए प्रदर्शनी मैच में भाग लूंगा।’