यूएस ओपन से बोपन्ना और डेविस की जोड़ी क्वार्टरफाइनल में बाहर

7

रोहन बोपन्ना और उनके कनाडाई पार्टनर डेनिस शापोवालोव को जीन-जूलियन रोजर और होरिया टेकू ने हराया

न्यूयॉर्क। कोरोनावायरस के बीच न्यूयॉर्क में खेले जा रहे टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से भारत की चुनौती खत्म हो गई है। स्टार इंडियन प्लेयर रोहन बोपन्ना और उनके कनाडाई पार्टनर डेनिस शापोवालोव मेन्स डबल्स के क्वार्टरफाइनल में बाहर हो गए हैं। उन्हें नीदरलैंड के जीन-जूलियन रोजर और उनके रोमानिया के पार्टनर होरिया टेकू ने 7-5, 7-5 से हराया।

इनके अलावा महिला सिंगल्स में अमेरिका की सोफिया केनिन भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। उन्हें बेल्जियम की एलिसी मेर्टेंस ने 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। वल्र्ड नंबर-4 सोफिया ने इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम खिताब था। वे अब तक 6 में से एक भी बार यूएस ओपन में तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई हैं।

दिविज और सुमित पहले ही बाहर हो चुके

दिविज शरण और सुमित नागल के बाद बोपन्ना इस टूर्नामेंट में इकलौते भारतीय थे। नागल को टूर्नामेंट के सिंगल्स के दूसरे दौर में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने हराया था। वहीं शरण और उनके सर्बिया के निकोला कैकिक को डबल्स के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

सेरेना विलियम्स भी क्वार्टरफाइनल में

6 बार की यूएस ओपन चैम्पियन सेरेना विलियम्स भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने वुमन्स सिंगल्स में ग्रीस की मारिया सक्कारी को 6-3, 7-6, 6-3 से हराया। यह उनकी रिकॉर्ड 105वीं जीत है। सेरेना मेंस और वुमेंस दोनों कैटेगरी में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने पहला राउंड जीतते ही अमेरिका की क्रिस एवर्ट का रिकॉर्ड तोड़ा था।

वर्ल्ड नंबर-3 थिएम क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

मेन्स सिंगल्स में वल्र्ड नंबर-3 थिएम और नंबर-5 रूस के डेनिल मेदवेदेव ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। थिएम ने कनाडा के फेलिक्स ओगेर अलाइसिमे को 7-6, 6-1, 6-1 से हराया। वहीं, मेदवेदेव ने अमेरिका के फ्रांसिस तिएफो को 6-4, 6-1, 6-0 से शिकस्त दी।