केन्द्र सरकार ने अफगानिस्तान मामले को लेकर 26 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई

10

केंद्र सरकार की ओर से अफगानिस्तान मामले को लेकर 26 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। यह बैठक सुबह 11:00 बजे होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में सरकार अफगानिस्तान मसले को लेकर विपक्ष को जानकारी देगी।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां की स्थिति काफी खराब बताई जा रही है। हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। अफगान के लोग देश छोड़कर आना चाहते हैं।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी देश छोड़कर जा चुके हैं। भारत भी अपने नागरिकों को लगातार वहां से सुरक्षित निकालने में लगा हुआ है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री अस जयशंकर अफगानिस्तान अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में अब तक दो सीसीएस की बैठक भी हो चुकी है।

वहीं अफगानिस्तान में फंसे नागरिकों को भारत लाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ दिन पहले अफगानिस्तान मसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तालिबान पर हमला किया था। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा था कि आतंक के बल पर सत्ता हासिल की जा सकती है परंतु वह स्थाई नहीं रह सकती।

यह भी पढ़ें-जालंधर में गन्ना किसानों ने हाईवे, रेलवे ट्रैक ब्लॉक किया, सरकार से गन्ने की बकाया राशि का पेमेंट करने की मांग