चिदंबरम ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा-महंगाई केन्द्र सरकार की गलत नीतियों और अर्थव्यवस्था के अनुपयुक्त प्रबंधन की वजह से हुई

23

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को घेर रही है। कांग्रेस केंद्र की नीतियों पर सवाल उठा रही है। महंगाई को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं। पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों के साथ-साथ कई चीजों के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है जिससे की आम आदमी को भयंकर महंगाई का सामना करना पड़ रहा है।

इन सब के बीच पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया है। पी चिदंबरम ने कहा कि महंगाई मांग बढऩे और लोगों के हाथ में ज़्यादा पैसे होने की वजह से नहीं हुई है। ये महंगाई सरकार की गलत नीतियों और अर्थव्यवस्था के अनुपयुक्त प्रबंधन की वजह से हुई है।

पी चिदंबरम ने कहा कि एनडीए सरकार ने यह दिखावा करना जारी रखा है कि कीमतों में बढ़ोतरी की चिंता झूठी है और इसकी अनदेखी से यह मुद्दे शांत हो जाएंगे। कांग्रेस पार्टी मूल्य वृद्धि के मुद्दे पर सरकार की घोर लापरवाही की निंदा करती है।

उन्होंने काह कि कांग्रेस की मांग है कि केंद्र सरकार पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के दाम तुरंत कम करे। हम मांग करते हैं कि आयात शुल्क की समीक्षा की जाए और आवश्यक आयातित वस्तुओं की कीमतों को रीसेट किया जाए। आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी दरों को कम किया जाए।

यह भी पढ़ें- जनसंख्या नियंत्रण बिल पर मायावती ने कहा-योगी सरकार की इसमें गंभीरता कम और चुनावी स्वार्थ ज्यादा लग रहा है