कोरोना: हर तीन में एक मरीज ठीक,रिकवरी रेट 29.39 फीसदी

कोरोना वायरस, corona virus
कोरोना वायरस, corona virus

नई दिल्ली। कोरोना वायरस स जुड़ी नई जानकारियां और तथ्य स्वास्थ्य मंत्रालय व गृह मंत्रालय ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में शुक्रवार को सामने रखे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हर तीन में से एक मरीज ठीक हो रहा है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। हमारा रिकवरी रेट 29.39 फीसदी है। हर तीन में से एक मरीज ठीक हो रहा है। ये आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

कोरोना की रफ्तार, जोधपुर में एक दिन में मिले 80 नए पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, वहां औरपाबंदियां लागू करनी होंगी. अब तक ऐसे 216 जिले हैं, जहां अब तक एक भी केस दर्ज नहीं किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर के 42 जिले ऐसे हैं, जहां बीते 28 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं।

कोरोना वायरस स जुड़ी नई जानकारियां और तथ्य

29 जिले ऐसे हैं जहां बीते 21 दिनों में कोरोना संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। देश में 36 ऐसे जिले हैं, जहां बीते 14 दिनों से संक्रमण के एक भी केस सामने नहीं आए हैं।

कोरोना का हर तीन में से एक मरीज ठीक हो रहा है

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कुल 46 जिले ऐसे हैं, जहां बीते 7 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है.स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव रोकना है तो हर हाल में 100 फीसदी लोगों को देना होगा ।

कोरोना मरीजों का आंकड़ा, देश में 46 हजार 711 अब तक 1583 की गई जान

एक भी जिले या इलाके में हल्की सी चूक पूरे प्रयासों को खत्म कर देगी 12 दिनों में दोगुने हो रहे केस राज्य में संक्रमण के बढ़ते मामलों पर लव अग्रवाल ने कहा कि 12 दिनों के अंतराल पर दोगुने केस सामने आ रहे हैं, ऐसे में कुछ इलाकों में संक्रमण के फैलाव में और भी तेजी आई है.देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं ।

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं

कोरोना वायरस के ए िटव मामलों की सं या 37,916 हो गई है. 16,539 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, वहीं देश में 1886 मौतें भी हुई हैं. देश में अब तक कुल 56,342 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।