कोविड-19: ICICI बैंक ने एकजुटता दिखाई

आईसीआईसीआई बैंक, ICICI Group
आईसीआईसीआई बैंक, ICICI Group

कोविड- 19 महामारी के मद्देनजर आईसीआईसीआई बैंक ने राज्य के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के प्रति एकजुटता दिखाई है। आईसीआईसीआई बैंक इस मोर्चे पर अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

जयपुर। आईसीआईसीआई बैंक ने कोविड- 19 महामारी के मद्देनजर राज्य के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के प्रति एकजुटता दिखाई है। बैंक ने इस दिशा में राजस्थान सरकार के अथक प्रयासों के प्रति अपना सहयोग दर्शाते हुए राज्य सरकार, अस्पतालों और पुलिस बलों को सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान किए हैं।

आईसीआईसीआई ग्रुप ने कोविड- 19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए दिया 100 करोड़ रुपए का महादान

आईसीआईसीआई बैंक इस मोर्चे पर अधिकारियों के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहा है। बैंक ने जयपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, जोधपुर, डूंगरपुर, दौसा, नागौर, चित्तौड ग़ढ़ और झालावाड, जैसे स्थानों पर 66,000 थ्री-प्लाई सर्जि कल मास्क, 8,900 एन95 मास्क, 5000 लीटर सैनिटाइजर, 900 से अधिक पीपीई सूट जैसे सुरक्षात्मक उपकरण प्रदान किए हैं। बैंक ने उदयपुर और कोटा के नगर निगमों को 70 थर्मल स्कैनर भी प्रदान किए हैं।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आईसीआईसीआई बैंक सक्रिय रूप से काम कर रहा है

यह पहल महामारी से निपटने के काम में जुटे फ्रंट-लाइनर्स की सहायता के लिए विभिन्न सुरक्षात्मक उपकरणों के योगदान के लिए शुरू किए गए बैंक के राष्ट्रव्यापी अभियान का हिस्सा है।

आईसीआईसीआई बैंक ने व्हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाएं शुरू की

इस पहल की जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के हैड-गवर्नमेंट बैंकिंग सौरभ सिंह ने कहा, देश के विकास के साथ-साथ प्राकृतिक आपदाओं और संकट की घडिय़ों में राष्ट्र के लोगों को सहायता प्रदान करना आईसीआईसीआई समूह की विरासत है। इस विरासत को आगे बढ़ाते हुए, हम विभिन्न राज्य सरकारों, पुलिस विभागों और स्वास्थ्य पेशेवरों के साथ एकजुट होकर कोविड- 19 महामारी के मद्देनजर देश के नागरिकों के इलाज और सुरक्षा के अथक प्रयासों में उनके साथ खड़े हैं।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आईसीआईसीआई बैंक ने राज्य सरकार के प्रति एकजुटता दिखाई

राजस्थान में विभिन्न प्राधिकरणों को हमारा समर्थन इन गतिविधियों का हिस्सा है। कोविड- 19 संदिग्धों और रोगियों का इलाज करने वाले चिकित्सक और तालाबंदी के क्रमिक कार्यान्वयन का प्रबंधन करने वाली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के सुरक्षाकर्मी इस लड़ाई की अग्रिम पंक्ति में हैं।

  • जिला प्रशासन, नगर निगमों और पुलिस बलों को प्रदान किए सुरक्षात्मक उपकरण
  • इस सूची में शामिल हैं, 66,000 सर्जिकल मास्क, 8,900 एन-95 मास्क, 5000 लीटर सैनिटाइजर, 900 पीपीई सूट और 70 थर्मल स्कैनर।

हमने राज्य के सरकारी अस्पतालों और सुरक्षा बलों तक पहुंचने के अपनेे प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया है। आपूर्ति संबंधी चुनौतियों के बावजूद हम उन्हें सेनिटाइजर्स, सर्जिकल मास्क, एन95 मास्क, दस्ताने, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण आदि प्रदान कर रहे हैं। हम थर्मल स्कैनर और नॉन-इनवेसिव श्रेणी के वेंटिलेटर जैसे उपकरण भी प्रदान कर रहे हैं।

इसके अलावा, राजस्थान मुख्यमंत्री रिलीफ फंड और जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के लिए योगदान के डिजिटल संग्रह में भी बैंक राजस्थान सरकार को सुविधा प्रदान कर रहा है। साथ ही, उदयपुर में आईसीआईसीआई आरएसईटीआई पीपीई किट्स और मास्क तैयार करने में जिला प्रशासन को सहयोग कर रहा है। आरएसईटीआई केंद्र के छात्रों ने उदयपुर जिला परिषद के लिए लगभग 5,000 पीपीई किट्स और 26,000 से अधिक मास्क तैयार किए हैं।