टर्मिनल-3 से होगी दिल्ली हवाईअड्डे के परिचालन की शुरुआत: डायल

उड़ाने, flights
उड़ाने, flights

नई दिल्ली। दिल्ली हवाई अड्डे पर वाणिज्यिक यात्री उड़ानें शुरू में टर्मिनल 3 से संचालित होंगी। इसके साथ ही हवाई यात्रियों की भीड़भाड़ से बचाव को लेकर विमानन कंपनियों को चेक इन के लिए अलग मशीनें व तल दिए जाएंगे। हवाई अड्डे की संचालक कंपनी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। दिल्ली हवाई अड्डे का संचालन जीएमआर समूह की कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) करती है।

डायल द्वारा तैयार एक योजना के अनुसार, हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ से बचने के लिए सभी खाद्य, पेय तथा खुदरा दुकानें खुली रहेंगी और आने वाले सभी सामानों के लिए ‘पराबैंगनी कीटाणुशोधन सुरंगों’ का उपयोग की जाएंगी। योजना में कहा गया है कि विस्तार और इंडिगो के यात्री केवल गेट 1 और 2 के माध्यम से हवाई अड्डे में प्रवेश करेंगे। एयर एशिया इंडिया और एयर इंडिया के यात्री गेट 3 और 4 का उपयोग करेंगे। स्पाइसजेट और गोएयर के यात्री गेट 5 से प्रवेश करेंगे। सभी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस के यात्री गेट 6, 7 और 8 का उपयोग करके हवाई अड्डे में प्रवेश करेंगे।

दिल्ली हवाई अड्डे पर वाणिज्यिक यात्री उड़ानें टर्मिनल 3 से संचालित होंगी।

ईपीएफओ कर्मचारियों ने पीएम-केयर्स कोष में 2.5 करोड़ रुपए का योगदान किया
नई दिल्ली। कर्मचारियों की सेवानिवृ िा निधि का प्रबंधन करने वाली संस्था ईपीएफओ के कर्मचारियों ने कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए 2.5 करोड़ रुपए का योगदान किया है। श्रम मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि ईपीएफओ के कर्मचारियों ने सरकार की पहल में मदद के लिए स्वेच्छा से अपने एक दिन का वेतन पीएम-केयर्स कोष में दिया है। इसमें कहा गया कि ईपीएफओ हर संभव तरीके से देश की सेवा करने के लिए तैयार है।

दिल्ली हवाई अड्डे का संचालन दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) करती है।

सेनिटाइजर्स की बढ़ी मांग पूरा करने के लिए आईटीसी ने क्षमता में वृद्धि की
चेन्नई। रोजमर्रा के उपभोक्ता वस्तुएं (एफएमसीजी) बनाने वाली प्रमुख कंपनी आईटीसी लिमिटेड ने सफाई व स्वच्छता संबंधी उत्पादों (सेनिटाइजर्स) की बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए उत्पादन में तेजी लाई है। कंपनी सेवलॉन ब्रांड नाम से सफाई व स्वच्छता संबंधी उत्पादों की बिक्री करती है। कंपनी ने हिमाचल प्रदेश स्थित संयंत्र में अतिरि त 1.25 लाखलीटर का उत्पादन करने के लिए क्षमता में वृद्धि की है। कंपनी ने कहा कि उसने सेवलॉन सेनिटाइजर्स के दाम भी कम किए हैं। वह नये भंडार को बाजार में पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।