बोर्ड की विशेष बैठक में जोनल प्लान पर चर्चा

69

करौली। जोनल प्लान को लेकर शुक्रवार को पंचायत समिति सभागार में नगर परिषद के सभापति बृजेश कुमार जाटव की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक आयोजित हुई। जिसमें सभी पार्षदों ने सहमति जताते हुए ध्वनि मत से पारित किया।

नगर परिषद के एटीपी विनोद शर्मा ने बताया कि जोनल डेवलपमेंट प्लान को लेकर सभापति बृजेश कुमार जाटव, आयुक्त कीर्ति कुमारी, उपसभापति लेखेंद्र चौधरी व बोर्ड के पार्षदों की बैठक पंचायत समिति सभागार में आयोजित हुई। जिसमें गुलाब कोठारी की ओर से रिट में दिए गए उच्च न्यायालय की निर्देश 12 जनवरी 2017 व 15 दिसंबर 2018 के निर्णय की अनुपालन में जोनल डेवलपमेंट प्लान तैयार किया।

नगर परिषद को तीन भागों में विभक्त कर किया गया। ए बी सी तैयार कर प्रस्तुत किया गया। जिसमें दावे आपत्तियां व सुझाव मांगें गए। नगर परिषद में के 23 आपत्तियां आयी। वरिष्ठ प्रारूप का शीराज अहमद वह अन्य सभी पार्षद गणों से विचार-विमर्श कर सर्वसम्मति से प्रस्ताव को पारित कर राज्य सरकार को भिजवाया गया है।

इस दौरान पार्षद दिनेश सैनी व महेश बेनीवाल आदि ने अपने सुझाव रखे। महेश बेनीवाल ने वार्ड नंबर 14 बयाना मोड पर सुलभ शौचालय बनाने की मांग रखी। पार्षद दिनेश सैनी ने प्लान के बारे में प्रश्न किया तो एटीपी विनोद शर्मा ने कहां की राय सरकार की गाइड लाइन की पालना कराई जा रही है। जो प्रारूप सरकार ने भेजा है। उसी के अनुसार काम किया गया है। इस संदर्भ में आपत्तियों के लिए समय भी बढ़ाया गया था।

पार्षद की मां का देहांत होने पर 2 मिनट का मौन रखा: पार्षद शिव कुमार सैनी की मां का निधन होने पर बोर्ड बैठक में 2 मिनट का मौन रखा गया। बोर्ड बैठक में सभापति बृजेश कुमार जाटव, आयुक्त कीर्ति कुमारी, उपसभापति लेखेंद्र चौधरी,पार्षद सत्य प्रकाश शर्मा, कप्तान सिंह, राहुल हरसाना, भूपेंद्र शर्मा,महेश बेनीवाल आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-लैब कार्मिक से मारपीट का विरोध, दूसरे दिन भी काली पट्टी बांध कर रोष जताया