डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडेन ने पोर्टलैंड हिंसा पर एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया

पोर्टलैंड में प्रदर्शन के दौरान ट्रम्प समर्थक की हत्या हुई थी

वॉशिंगटन। अमेरिका में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, आरोपों का दौर तेज हो गया है। अब ओरेगन राज्य के पोर्टलैंड में हुई हिंसा पर राजनीति शुरू हो गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन एक-दूसरे को इसका जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। बीबीसी की खबर के मुताबिक बाइडेन ने पिट्सबर्ग में अपनी कैम्पेन स्पीच के दौरान कहा कि आग जल रही है और हमारे पास एक ऐसा राष्ट्रपति है जो आग की लपटों से लडऩे के बजाए उसे देखना पसंद करता है। लेकिन, हमे जलना नहीं है, हमें निर्माण करना है।

बाइडेन दंगाइयों से मिले हुए हैं – ट्रम्प

ट्रम्प ने यह भी कहा कि हिंसा और विनाश की जो लहर हमने देखी है, वह ज्यादातर बाइडेन की पार्टी के नेतृत्व वाले राज्यों में हुई है। डेमोक्रेटिक पार्टी आग में घी डालने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि दंगाई और बाइडेन एक तरफ हैं।

ट्रम्प ने कहा- एक घंटे में पोर्टलैंड की समस्या निपटा दूंगा

ट्रम्प ने कहा कि कई शहरों से करीब 200 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि वह एक घंटे में पोर्टलैंड की समस्या निपटा सकते हैं, लेकिन वहां के मेयर तैयार नहीं है। शायद इसके पीछे राजनीतिक कारण है।

शनिवार रात हुई थी हिंसा

पोर्टलैंड में शनिवार रात ब्लैक लाइव्स मैटर के प्रदर्शनकारी और ट्रम्प समर्थक आमने सामने आ गए थे। इस दौरान हुई हिंसा में एक ट्रम्प समर्थक की मौत हो गई थी। ट्रम्प ने इस रैली में शामिल लोगों को महान देशभक्त बताया है। उन्होंने शहर के डेमोक्रेटिक मेयर को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया।

जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से चल रहे प्रदर्शन

25 मई को अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद से पोर्टलैंड पुलिस क्रूरता और नस्लवाद के खिलाफ प्रदर्शनों का एक प्रमुख स्थान बन गया है। ट्रम्प ने रविवार को हिंसा में मारे गए व्यक्ति का नाम लिखते हुए उन्होंने ट्वीट किया, रेस्ट इन पीस, जे। हालांकि, पुलिस ने अभी तक मारे गए व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया है।

ट्रम्प ने पोर्टलैंड के मेयर को मूर्ख कहा

ट्रम्प ने पोर्टलैंड में हुई हिंसा पर वहां के मेयर टेड व्हीलर को भी आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि पोर्टलैंड एक मूर्ख मेयर के रहते कभी नहीं ठीक हो सकता। उन्होंने कहा कि अगर मेयर हालात नहीं संभाल पाते तो हमको आना होगा। ट्रम्प मंगलवार को विस्कांसिन के केनोशा शहर भी जा सकते हैं। यहां पर पुलिस ने एक अश्वेत जैकब ब्लेक को हाल ही में सात गोलियां मारी थीं।