बगैर मालिक बने इलेक्ट्रिक वाहन चलाने का उठाएं मजा

10

मुंबई। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने आज इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए अपनी तरह का पहला सब्सक्रिप्शन मॉडल लॉन्च करने की घोषणा की। भविष्य के लिए जागरूक नागरिकों के तेजी से बढ़ते आधार के लिए ईवी को अधिक सुलभ बनाने के लिए टाटा मोटर्स अपनी प्रमुख ईवी, टाटा नेक्सॉन को महज 41,900 रुपये प्रति माह से शुरू होने वाले एक सर्व-समावेशी निश्चित किराये पर उपलब्ध करा रहा है। ग्राहक अपनी सदस्यता की अवधि न्यूनतम 18 महीने से लेकर 24 और 36 महीने तक के लिए चुन सकते हैं। भारत की शीर्ष लीजिंग कंपनियों में से एक ओट्रिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के सहयोग से यह सेवा लॉन्च के उद्घाटन चरण के दौरान 5 प्रमुख शहरों – दिल्ली / एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरु में दी जा रही है।

वाहन पंजीकरण और रोड टैक्स की परेशानी के बिना, टाटा नेक्सॉन ईवी की सदस्यता लेने की पूरी प्रक्रिया को एंड-टू-एंड डिजिटल व्यवस्था के जरिये निर्बाध बना दिया गया है। अतिरिक्त लाभों में व्यापक बीमा कवरेज, कॉल करने पर रोड साइड सहायता और निश्चित नियत समय पर सर्विसिंग और डोरस्टेप डिलीवरी के साथ मुफ्त मेंटीनेंस शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, ग्राहक अपने ईवी चार्जर को अपने घर या ऑफिस में, सुविधाजनक रूप में स्थापित कर सकते हैं।

इस अनूठे ईवी सब्सक्रिप्शन कार्यक्रम के शुभारंभ की घोषणा करते हुए, शैलेश चंद्र, प्रेसीडेंट, यात्री वाहन बिजनेस यूनिट, टाटा मोटर्स कहते हैं, ईवी ही भविष्य के वाहन हैं। तेजी से बढ़ते इस सेगमेंट में अग्रणी होने के नाते टाटा मोटर्स भारत में अपनी पहुंच और उपयोग को लोकप्रिय बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस बेहतरीन सब्सक्रिप्शन मॉडल के जरिये हम ईवी के इच्छुक उपयोगकर्ताओं को इसके तमाम लाभों का अनुभव कराने के लिए इसे और अधिक सुविधाजनक बना रहे हैं। यह साझा अर्थव्यवस्था के तेजी से बढ़ते युग में उन ग्राहकों के लिए उपयुक्त है, जो गाड़ी को खरीदने के बजाय उसके उपयोग आधारित स्वामित्व को तरजीह देते हैं।

यह सब्सक्रिप्शन मॉडल कॉर्पोरेट्स के लिए पूरी तरह उपयुक्त है, जो गाड़ी को लीज़ पर लेना पसंद करते हैं, काम के सिलसिले में लगातार एक शहर से दूसरे शहर भ्रमण करते रहते हैं या एक निश्चित कार्यकाल के लिए शहर में रहने वाले प्रवासी हैं। इसके अलावा, ओरिक्स ऑटो के साथ साझेदारी इसे ज्यादा महत्वपूर्ण बनाती है। इससे ग्राहकों को आसानी से ईवी के अनुभव को लेने के लिए आमंत्रित किया जा सकेगा। सब्सक्रिप्शन अवधि के समाप्त होने के बाद ग्राहक या तो उसे फिर से बढ़ा सकते हैं या फिर वाहन को वापस कर सकते हैं।