टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड पहले नंबर पर पहुंचा, ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारती तीसरे नंबर पर

9

इंग्लैंड ने ICC टी-20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया से नंबर-1 की पोजिशन छीन ली है। साउथ अफ्रीका के 3-0 से टी-20 सीरीज क्लीन स्वीप करने के बाद इंग्लिश टीम रैंकिंग के टॉप पर पहुंच गई है। इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में भी नंबर-1 पर बरकरार है, जबकि टेस्ट रैंकिंग में वह चौथे पायदान पर है। वहीं, टी-20 में टीम इंडिया तीसरे स्थान पर बरकरार है।

3 मैच की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। मलान और बटलर ने दूसरे विकेट के लिए 167 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की। मलान ने 47 बॉल पर नाबाद 99 रन की पारी खेली। उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं, बटलर ने 46 बॉल पर 67 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के जड़े। मलान को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

टीम इंडिया की बात करें, तो टी-20 रैंकिंग में भारत तीसरे पायदान पर है। इसके बाद पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड का नंबर आता है। वनडे में भारत दूसरे और टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है। भारत को ऑस्ट्रेलिया में 3 टी-20 मैच खेलने हैं। ऐसे में उसके पास अपने रेटिंग पॉइंट्स बढ़ाने का मौका होगा।