इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या ने किया डेब्यू

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की ओर से दो खिलाडिय़ों क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू किया।

क्रुणाल पांड्या को डेब्यू कैप उनके छोटे भाई हार्दिक ने सौंपी। इसके कुछ देर बाद कू्रणाल इमोशनल हो गए। फिर हार्दिक ने उन्हें गले से लगा लिया। हार्दिक और कू्रणाल भारत की ओर से एक साथ वनडे खेलने वाली भाइयों की तीसरी जोड़ी बन गई है।

वनडे क्रिकेट में इससे पहले अमरनाथ बंधु और पठान बंधु वनडे क्रिकेट में एक साथ खेल चुके हैं। अमरनाथ बंधुओं में मोहिंदर और सुरिंदर अमरनाथ शामिल थे। वहीं, पठान बंधुओं में इरफान और यूसुफ पठान शामिल हैं। हार्दिक और कू्रणाल टी-20 इंटरनेशनल में पहले ही साथ खेल चुके हैं।

भारत के लिए वनडे क्रिकेट में एक साथ खेल चुकी भाइयों की तीनों जोडिय़ों में छोटे भाई ने पहले डेब्यू किया। छोटे भाई मोहिंदर अमरनाथ ने 1975 में वनडे डेब्यू किया। वहीं, उनसे दो साल बड़े सुरिंदर ने 1978 में डेब्यू किया।

पठान बंधुओं में छोटे भाई इरफान ने 2004 में पहला वनडे खेला। वहीं, यूसुफ ने 2008 में पहला वनडे खेला। पंड्या बंधुओं में हार्दिक ने 2016 में पहला वनडे खेला था। कू्रणाल को 2021 में मौका मिला है।

यह भी पढ़ें-भारतीय टीम पुणे पहुंची, पत्नी के साथ दिखे कई भारतीय खिलाड़ी