पूर्व आर्मी चीफ बाजवा मेरी हत्या करवाना चाहते थे

57
इमरान खान
इमरान खान

इमरान खान ने लगाए बड़े आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा पर एक बार फिर बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने एक बार फिर बाजवा पर अपनी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। इमरान खान ने आरोप लगाया है कि पूर्व सेना प्रमुख बाजवा उनकी हत्या करवाना चाहते थे और देश में आपातकाल लगाना चाहते थे।

इमरान खान
इमरान खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने लाहौर में एक निजी चैनल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान चौंकाने वाला आरोप लगाया। इमरान खान ने कहा कि कई लोगों ने उन्हें बाजवा के खिलाफ आरोप लगाना बंद करने के लिए कहा था क्योंकि वह सेवानिवृत्त हो चुके हैं, इस पर इमरान के कहा कि वह जनरल बाजवा द्वारा किए गए अपराधों पर पर्दा नहीं डाल सकते।

पाकिस्तान में आपातकाल लगाना चाहते थे

उन्होंने दावा किया कि जनरल बाजवा अपने कार्यकाल का और ज्यादा विस्तार चाहते थे। ऐसे में वे उन्हें मरवाकर पाकिस्तान में आपातकाल लगाना चाहते थे। बता दें कि इमरान को अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल कर दिया था इसके बाद उनके और बाजवा के बीच तनाव देखने को मिला था।

वहीं, तीन नवंबर को उनके ऊपर जानलेवा हमला हुआ था और उनके दाहिने पैर में गोली लगी थी। उनके ऊपर दो बंदूकधारियों ने लाहौर से लगभग 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद इलाके में गोलियों की बौछार कर दी थी, जहां वह लांग मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। उस दौरान वह एक कंटेनर-माउंटेड ट्रक पर खड़े होकर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : इंदौर में 8 जनवरी से 3 दिवसीय 17वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन