कैंसर रोगियों के नि:शुल्क उपचार को मिला एसबीआई लाइफ का सहयोग

11

जयपुर। भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की ओर से चलाई जा रही जनकल्याण योजना क्रोनिक माईलोइड ल्यूकीमिया कैंसर मुक्ति योजना (सीएमएल-सीएमवाए) को एसबीआई लाइफ की ओर से सहयोग राशि प्रदान की गई।

चिकित्सालय की इस योजना के तहत (सीएमएल) रक्त कैंसर से पीडि़त रोगियों का नि:शुल्क उपचार किया जाता है। योजना को अपना सहयोग प्रदान करने के लिए गुरूवार को चिकित्सालय में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के रीजनल डायरेक्टर असीम मिश्रा ने चिकित्सालय को 20.34 लाख का चैक प्रदान किया।

अगस्त 2015 में शुरू हुए सीएमएल-सीएमवाए में 166 रोगियों का नि:शुल्क जांच एवं उपचार किया जा रहा है और सभी रोगी कैंसर मुक्त है। सितंबर 2020 तक इस प्रोजेक्ट पर 1. 82 करोड़ राशि खर्च की जा चुकी है।

हॉस्पिटल के वेलफेयर प्रोजेक्टस इंचार्ज डॉ एसजी काबरा ने बताया कि चिकित्सालय की ओर से सीएमएल के साथ ही डोनेट ए लाईफ, किडनी कैंसर, कैंसर केयर अनुकम्पा परियोजना, क्योर थायोराइड कैंसर परियोजना, स्तन कैंसर निवारण पयोधि प्रतिदान परियोजना के तहत रोगियों को दवाओं सहित सितंबर 2020 तक 5,94,70,869 राशि तक का नि:शुल्क उपचार प्रदान किया जा चुका है। इसके साथ ही महिलाओं में स्तन एवं गर्भाशय कैंसर की नि:शुल्क जांच कार्यक्रम के तहत अब तक 778 महिलाओं कि जांच की जा चुकी है, जिसमें 8,12,980 रूपए की राशि खर्च हुई है।

इस मौके पर चिकित्सालय के अध्यक्ष नवरतन काठोरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिला कोठारी, कोषाध्यक्ष डॉ प्रेमसिंह लोढ़ा, अधिशासी निदेशक मेजर जनरल एससी पारीक, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस रीजनल मैनेजर सत्यनारायण प्रतुरी, रीजनल एचआर यजुवेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस की ओर से 2017 एवं 2018 में भी इस योजना के लिए 20 लाख रूपए की सहयोग राशि प्रदान की गई थी।

यह भी पढ़ें-राज्य सरकार की वैक्सीनेशन से जुड़ी तैयारियां तेज, 4 करोड़ डोज स्टोर होंगे