गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक आज, सरकार के 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर की जा सकती है कुछ नई घोषणाएं

30

राज्य कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक आज मुख्यमंत्री निवास पर होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में सुबह 11:30 बजे कैबिनेट बैठक और 12:15 बजे से मंत्रिपरिषद की बैठक रखी गई है। इस बैठक में सरकार के 3 साल का कार्यकाल पूरा होने पर कुछ नई घोषणाएं की जा सकती हैं। 17 दिसम्बर को प्रदेश की कांग्रेस सरकार के 3 साल पूरे हो रहे हैं।

संविदाकर्मियों को नियमित करने की मांग, शिक्षा विभाग में तबादला नीति, किसानों और बेरोजगार युवाओं को लेकर भी फैसले किए जाने की संभावना है। बैठक में प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान की प्रोग्रेस पर चर्चा भी होगी। 10 लाख पट्टों के टारगेट को कैसे पूरा किया जाए। इसे लेकर बैठक में चर्चा होगी

3 साल पूरे होने पर सरकार जनता के बीच अपनी उपलब्धियों का कार्ड लेकर जाना चाहती है। सभी मंत्रियों को प्रभार वाले जिलों में जाकर सरकार की उपलब्धियां और जन कल्याण की योजनाओं की जानकारी देने के निर्देश दिए जाएंगे।

जिलों में मंत्री प्रेस वार्ता भी करेंगे। सूचना जनसम्पर्क विभाग की ओर से तैयार प्रचा-प्रसार सामग्री लोगों में बंटवाने के निर्देश दिए जाएंगे। मंत्रियों की जिलों में जनसुनवाई बढ़ाने पर भी सरकार का फोकस है। राजधानी जयपुर में स्टेट लेवल पर 3 साल के कार्यक्रम होंगे। जिसमें सभी मंत्री मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें-जयपुर के रामबाग पैलेस को मिला ‘बेस्ट लग्जरी होटल’ का अवार्ड