ATS की बड़ी कार्रवाई : आईएसआई को फाइटर जेट की खुफिया जानकारी देने के आरोप में HAL का कर्मचारी गिरफ्तार

मुंबई। महाराष्ट्र की एंटी टेररिज्म स्क्वायड को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है। ATS की नासिक यूनिट ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि शख्स लगातार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में था और भारत से जुड़ी जानकारी साझा कर रहा था। पुलिस के मुताबिक ये शख्स हिन्दुस्तान ऐयरोनोटिक्स लिमिटेड का कर्मचारी है।

महाराष्ट्र एटीएस के बयान के मुताबिक, नासिक में रहने वाला शख्स भारतीय लड़ाकू विमान, मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से जुड़ी जानकारी साझा कर रहा था। इसके अलावा विशाखापट्टनम में स्थित हिन्दुस्तान ऐयरोनोटिक्स लिमिटेड की यूनिट की जानकारी एक विदेशी नागरिक से साझा कर रहा था।

जानकारी मिलने के बाद शख्स को गिरफ्तार किया गया जो HAL का ही कर्मचारी था। पूछताछ में पता लगा कि ये लगातार आईएसआई के संपर्क में था और भारतीय लड़ाकू विमान से जुड़ी जानकारी साझा कर रहा था। HAL की यूनिट के अलावा नासिक, एयरबेस समेत अन्य मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की जानकारी साझा की जा रही थी।

महाराष्ट्र एटीएस ने इस मामले में सीक्रेट एक्ट, 1923 के सेक्शन 3, 4, 5 के तहत केस दर्ज किया है। एटीएस ने छानबीन में तीन मोबाइल, पांच सिम, दो मेमोरी कार्ड जब्त किए हैं। जिन्हें लैब में भेज दिया गया है। महाराष्ट्र पुलिस को अदालत से दस दिन की पुलिस कस्टडी मिली है. ऐसे में अब और भी जानकारी मिलने की उम्मीद है।